"धर्म-जाति के संदर्भ में नहीं कहा था", '80-20' वाली अपनी टिप्पणी पर बोले योगी आदित्यनाथ

UP Assembly Election 2022: दूसरे चरण के चुनाव से ठीक पहले ANI को दिए एक इंटरव्यू में कहा है कि बीजेपी इस बार भी 300 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगी. उन्होंने कहा कि यह चुनाव 80 फीसदी बनाम 20 फीसदी का है. हालांकि, उन्होंने सफाई दी कि '80-20' वाली टिप्पणी 'धर्म-जाति' के संदर्भ में नहीं की है.

Assembly Election: योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह चुनाव 80 बनाम 20 का है.

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath) ने दूसरे चरण के चुनाव से ठीक पहले ANI को दिए एक इंटरव्यू में कहा है कि बीजेपी इस बार भी 300 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगी. उन्होंने कहा कि यह चुनाव 80 फीसदी बनाम 20 फीसदी का है. हालांकि, उन्होंने सफाई दी कि '80-20' वाली टिप्पणी 'धर्म-जाति' के संदर्भ में नहीं की है. योगी ने कहा कि 80 प्रतिशत वे हैं जो प्रगति का समर्थन करते हैं जबकि 20 प्रतिशत लोग हर चीज का विरोध करते हैं और नकारात्मक दृष्टिकोण रखते हैं.

ANI से उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में और लोगों के आशीर्वाद से, डबल इंजन वाली सरकार दूसरे कार्यकाल के लिए वापस आ रही है. चुनावों ने 80 बनाम 20 दिशा ले ली है. समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस परेशान हैं और हैं पहले चरण के बाद बैकफुट पर हैं.”

Assembly Election 2022 LIVE : 'UP में फिर 300 से ज्यादा सीटें जीतेंगे', दूसरे चरण की वोटिंग से ऐन पहले बोले योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश चुनावों के लिए 80 बनाम 20 से उनका क्या मतलब है, यह बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, "80 प्रतिशत वे लोग हैं जो राज्य सरकार के सुरक्षा के एजेंडे से खुश हैं, जो राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की सराहना करते हैं. 80 फीसदी वे हैं, जिन्हें विकास पसंद है, जिन्हें अपने काम (सरकारी कार्यालयों में) ईमानदारी और पारदर्शी तरीके से करने का मौका मिला है. 80 फीसदी वे लोग हैं जिन्होंने अपने जीवन में सकारात्मक बदलाव का अनुभव किया है और राज्य सरकार के प्रयासों की सराहना करते हैं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सपा प्रमुख अखिलेश यादव के पहले चरण के चुनाव के बाद भाजपा के ठंडे होने की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा, "पहले चरण के चुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रति जनता की प्रतिक्रिया ठंडी रही है. लोग भाजपा के प्रति जोश में हैं और पार्टी जनता के लिए मुद्दों के साथ  जा रही है, हमारा काम ठोस है और हमारे इरादे ईमानदार हैं." उन्होंने दोहराया, "मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि भाजपा राज्य में दोबारा सरकार बनाएगी."