यूक्रेन से लोगों को निकालने में मदद कर रहा भारतीय मूल का शख्‍स ,केंद्रीय मंत्री किरेन रिजीजू ने की तारीफ..

Koo यूजर्स ने मदद के लिए दीक्षित के प्रयासों को सराहा है. दीपक गांधी नाम के एक शख्‍स ने कहा, 'अक्षय कुमार दीक्षित जी को भारत सरकार और भारत के लोगों की ओर से बहुत बहुत धन्‍यवाद. '

यूक्रेन से लोगों को निकालने में मदद कर रहा भारतीय मूल का शख्‍स ,केंद्रीय मंत्री किरेन रिजीजू ने की तारीफ..

किरेन रिजीजू ने अक्षय कुमार दीक्षित के साथ अपनी फोटो माइक्रोब्‍लॉगिंग प्‍लेटफॉर्म Koo पर पोस्‍ट की है

नई दिल्‍ली :

Russia Ukraine War: केंद्रीय मंत्री किरेन रिजीजू (kiren rijiju)ने बुधवार को स्‍लोवाकिया में भारतीय मूल के एक शख्‍स और उसके दोस्‍त के प्रयासों की जमकर प्रशंसा की जो भारतीय नागरिकों को युद्ध प्रभावित यूक्रेन से बाहर निकालने में मदद कर रहे है. रिजीजू ने माइक्रोब्‍लॉगिंग प्‍लेटफॉर्म Koo पर अक्षय कुमार दीक्षित नाम के शख्‍स की फोटो पोस्‍ट की और लिखा, 'भारतीय मूल के अक्षय कुमार दीक्षित स्‍लोवाकिया में सेटल हैं.वे और उनके दोस्‍त यूक्रेन से आने वाले भारतीयों की निकालने में हर तरह की मदद करने के मिशन में मेरे साथ रहे हैं.

Koo यूजर्स ने मदद के लिए दीक्षित के प्रयासों को सराहा है. दीपक गांधी नाम के एक शख्‍स ने कहा, 'अक्षय कुमार दीक्षित जी को भारत सरकार और भारत के लोगों की ओर से बहुत बहुत धन्‍यवाद. ' गौरतलब है कि युद्ध से प्रभावित यूक्रेन में रूस के सैन्य अभियान के कारण फंस गए भारतीय नागरिकों की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने में समन्वय के लिए कानून मंत्री किरेन रिजीजू बुधवार को यूक्रेन के पड़ोसी देश स्लोवाकिया के कोसिसे शहर पहुंचे हैं.

रिजीजू के अलावा, केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, हरदीप पुरी और वीके सिंह को भी युद्धग्रस्त देश में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए विशेष दूत के तौर पर यूक्रेन के पड़ोसी देशों में भेजा गया है. उन्हें भारतीयों की निकासी संबंधी मिशन के लिए समन्वय कायम करने और छात्रों की मदद करने के लिए भेजा गया है. रिजीजू के कार्यालय ने ट्वीट किया था, ‘किरेन रिजीजू भारतीयों को वापस लाने के वास्ते चलाए जा रहे अभियान ‘ऑपरेशन गंगा' के लिए यूक्रेन की सीमा के पास कोसिसे हवाई अड्डा पहुंच गए हैं. स्लोवाकिया में भारत के राजदूत वनलालहुमा तथा पंकज फुकन और ब्रसेल्स तथा बेल्जियम भारतीय दूतावास के प्रथम सचिव ने उनका स्वागत किया.'रिजीजू के कार्यालय ने हवाई अड्डे पर ली गईं मंत्री की तस्वीरें भी शेयर की थीं. (पीटीाआई से भी इनपुट)

- ये भी पढ़ें -

* अशनीर ग्रोवर अब कर्मचारी, निदेशक, संस्थापक नहीं, उनका परिवार गड़बड़ियों में था शामिल, BharatPe का आरोप
* 31 फ्लाइट्स 8 मार्च तक 6300 से अधिक भारतीयों को यूक्रेन से लाएंगी भारत : रिपोर्ट
* शार्प शूटरों और दिल्ली पुलिस के बीच जबर्दस्त मुठभेड़, गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा बाहरी उत्तरी जिला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: यूक्रेन-रूस युद्ध के बीच अर्थव्यवस्था पर असर, लोगों को जरूरी सामान की हो रही किल्लत