विज्ञापन
This Article is From Jan 16, 2022

ट्रंप को धमकी वाला VIDEO पोस्ट करने पर ईरान के शीर्ष नेता से जुड़ा Twitter अकाउंट बैन

इरानी जनरल सुलेमानी की  3 जनवरी, 2020 को बगदाद हवाई अड्डे के बाहर अमेरिकी ड्रोन हमले में मौत हो गई थी. खामेनेई बार-बार उसकी मौत का बदला लेने की बात दोहराता रहा है.

ट्रंप को धमकी वाला VIDEO पोस्ट करने पर ईरान के शीर्ष नेता से जुड़ा Twitter अकाउंट बैन
Ayatollah Ali Khamenei का ट्विटर अकाउंट बैन
वाशिंगटन:

ईरान के दिग्गज नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ( Ayatollah Ali Khamenei) का एक ट्विटर अकाउंट बैन हो गया है. ट्विटर ने शनिवार को कहा कि उसने ईरान के नेता से जुड़े एक अकाउंट को स्थायी रूप से सस्पेंड कर दिया है. बता दें कि अयातुल्ला अली खामेनेई की ओर से हाल ही में डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ एक धमकी भरा एनिमेटेड वीडियो पोस्ट किया गया था. 

ट्विटर के प्रवक्ता ने एएफपी को बताया कि ट्विटर की ओर से जारी नीतियों का उल्लंघन के आरोप में इस खाते को हमेशा के लिए सस्पेंड कर दिया गया है. बता दें कि @KhameneiSite अकाउंट की ओर से इस हफ्ते एक एनिमेटेड वीडियो पोस्ट किया गया था. इसमें एक रोबोट और ड्रोन को पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ निशाना बनाने का प्रयास करते हुए दिखाया गया था. बता दें कि दो साल पहले बगदाद में ट्रंप ने ड्रोन हमले का आदेश दिया था, जिसमें शीर्ष ईरानी कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी की मौत हो गई थी.

जम्‍मू कश्‍मीर के कुलगाम में मुठभेड़ के दौरान जैश का आतंकी ढेर, एक पुलिसकर्मी भी शहीद 

अयातुल्ला अली खामेनेई के विभिन्न भाषाओं में कई मेन अकाउंट एक्टिव हैं. पिछले साल भी एक अकाउंट को ट्विटर ने सस्पेंड कर दिया था.जो ट्रम्प के खिलाफ उपयोग में लाए जा रहे थे.  हाल ही में "रिवेंज इज डेफिनिट" शीर्षक वाला वीडियो भी खमेनेई की आधिकारिक वेबसाइट पर पोस्ट किया गया था. ट्विटर के अनुसार, कंपनी की सर्वोच्च प्राथमिकता लोगों को सुरक्षित रखना और प्लेटफॉर्म पर बातचीत का हेल्दी माहौल बनाए रखना है. ट्विटर ने कहा है कि अपमानजनक व्यवहार के बारे में उसकी स्पष्ट नीतियां हैं. अगर कोई भी उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी. 

ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड्स की विदेशी ऑपरेशन में सुलेमानी मिडिल इस्ट का प्रमख रणनीतिकार था. वह और उसके इराकी लेफ्टिनेंट की  3 जनवरी, 2020 को बगदाद हवाई अड्डे के बाहर अमेरिकी ड्रोन हमले में मौत हो गई थी.  खामेनेई बार-बार उसकी मौत का बदला लेने की बात दोहराता रहा है.


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com