अगले पांच दिनों में लू चलने की संभावना नहीं, जानें अपने शहर के मौसम का हाल

देश के कई हिस्सों में अच्छी बारिश हो रही है. दक्षिणी पश्चिमी मानसून उत्तर पश्चिमी बंगाल की खाड़ी के बाकी हिस्सों की तरफ़ भी आगे बढ़ गया है.

अगले पांच दिनों में लू चलने की संभावना नहीं, जानें अपने शहर के मौसम का हाल

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली:

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शनिवार को बताया कि अगले पांच दिनों में लू चलने की कोई आशंका नहीं है.
आईएमडी ने बताया कि शनिवार को अधिकतम तापमान पश्चिमी राजस्थान के गंगानगर में 44.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम एजेंसी ने एक बुलेटिन में बताया, ‘‘ अगले पांच दिन के दौरान देश के किसी भी हिस्से में लू चलने जैसी परिस्थिति नहीं है.'' आईएमडी ने बताया कि पश्चिमी राजस्थान के ज़्यादातर हिस्सों और हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली के कुछ स्थानों तथा पूर्वी राजस्थान, पंजाब, पश्चिमी मध्य प्रदेश और गुजरात के कुछ दूरदराज इलाकों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ज़्यादा दर्ज किया गया.

मुंबई में भारी बारिश से निचले इलाकों में पानी भरा, मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया

वहीं देश के कई हिस्सों में अच्छी बारिश हो रही है. दक्षिणी पश्चिमी मानसून उत्तर पश्चिमी बंगाल की खाड़ी के बाकी हिस्सों की तरफ़ भी आगे बढ़ गया है. यह ओडिशा के कुछ और हिस्सों, पश्चिम बंगाल के ज़्यादातर हिस्सों और झारखंड तथा बिहार के कुछ हिस्सों में पहुच चुका है.

मुंबई (Mumbai) में शनिवार को हुई भारी बारिश (Heavy Rainfall) का असर निचले इलाकों में देखने मिला. जगह-जगह हुए जल जमाव का असर आम जनजीवन पर पड़ा. शनिवार को मौसम विभाग की ओर से मिले आरेंज अलर्ट का असर शहर में देखने मिला. बादल गरजने के साथ ही शहर के कई इलाकों में भारी बारिश हुई. देखते ही देखते कई निचले इलाकों में पानी भर गया. दादर के हिंदमाता इलाके में सुबह ही जल-जमाव होने लगा था जिसके बाद बीएमसी ने मजबूरन मैनहोल खोला. 

दिल्ली में मानसून सामान्य से 12 दिन पहले, 15 जून को दे सकता है दस्तक

सायन के गांधी मार्केट में भी भारी बारिश के चलते ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर पानी भर गया. पुल पर ही कई गाड़ियां रुकी रहीं. शनिवार के बाद रविवार और सोमवार के लिए भी मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है, यानी दो दोनों तक भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका है.


सिटी एक्सप्रेस: मुंबई के कई इलाकों में भरा पानी, ट्रैफिक जाम से लोग हो रहे परेशान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)