Mumbai Weather Report: मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, जानें कहां कब होगी बारिश

महाराष्ट्र में मौसम विभाग ने मुंबई के कई इलाकों में येलो अलर्ट जारी किया है. IMD के अनुसार मुंबई, नवी मुंबई, रायगढ़, कल्याण, ठाणे में अलग-अलग स्थानों पर मध्यम से तीव्र बारिश होने की संभावना है.

Mumbai Weather Report: मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, जानें कहां कब होगी बारिश

मुंबई में येलो अलर्ट जारी. (फाइल फोटो)

मुंबई:

महाराष्ट्र में मौसम विभाग ने मुंबई के कई इलाकों में येलो अलर्ट जारी किया है. IMD के अनुसार मुंबई, नवी मुंबई, रायगढ़, कल्याण, ठाणे में अलग-अलग स्थानों पर मध्यम से तीव्र बारिश होने की संभावना है. मुम्बई में रात भर रुक रुक कर बारिश होती रही. सुबह 7 बजे के करीब बारिश बहुत धीमी थी लेकिन अंधेरी सबवे, किंग सर्किल ,सायन , माहिम और कुर्ला के नीचले इलाके में सड़कों पर पानी भर गया था. बारिश या तो रुकी हुई है या फिर बहुत धीमी है, इसलिए अभी तक यातायात पर बहुत ज्यादा असर नही पड़ा है. समंदर में हाई टाइड के वक्त दोपहर 12.54 पर 4.32 मीटर की लहर उठेगी.

असम के CM हिमंत बिस्वा सरमा ने अप्रवासी मुस्लिमों से कहा - जनसंख्या को नियंत्रित रखें

भारी बाारिश से मुंबई बेहाल  

बता दें कि कल गुरुवार को मुंबई के मलाड वेस्ट में भारी बारिश के  कारण एक बड़ा हादसा हो गया, जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई और 18 लोग घायल हो गए. मृतकों में 8 बच्चे शामिल हैं. मलाड वेस्ट के कलेक्टर कंपाउंड में चार मंजिला इमारत गिरने के बाद रेसक्यू टीम ने राहत-बचाव अभियान चलाया था. हादसे के बाद इसके पास की दो और जर्जर इमारत को गिरा दिया गया है.

पीएम मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान

पीएम मोदी ने मुंबई के मलाड में भारी बारिश के कारण इमारत गिरने से हुई मौतों पर दुख जताया. साथ ही मरने वालों को 2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार मुआवजा देने का ऐलान किया है.

भारत में एक दिन में 91,702 नए COVID-19 केस दर्ज, पिछले 24 घंटे में 3,403 की मौत


भारी बारिश से मीठी नदी का जलस्तर बढ़ा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि मुंबई में बुधवार को हुई बारिश से मीठी नदी का जलस्तर बढ़ गया और आस-पास के इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हैं. लोगों को आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इमारतों के ग्राउंड फ़्लोर में पानी घुसने से लोगों का काफी सामान खराब हो गया है.