मुंबई में भारी बारिश से निचले इलाकों में पानी भरा, मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया

मुंबई में सड़कों पर पानी भरने से ट्रैफिक जाम की समस्या, अगले 48 घंटों तक भारी बारिश होने की चेतावनी

मुंबई:

मुंबई (Mumbai) में शनिवार को हुई भारी बारिश (Heavy Rainfall) का असर निचले इलाकों में देखने मिला. जगह-जगह हुए जल जमाव का असर आम जनजीवन पर पड़ा. शनिवार को मौसम विभाग की ओर से मिले आरेंज अलर्ट का असर शहर में देखने मिला. बादल गरजने के साथ ही शहर के कई इलाकों में भारी बारिश हुई. देखते ही देखते कई निचले इलाकों में पानी भर गया. दादर के हिंदमाता इलाके में सुबह ही जल-जमाव होने लगा था जिसके बाद बीएमसी ने मजबूरन मैनहोल खोला. 

सायन के गांधी मार्केट में भी भारी बारिश के चलते ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर पानी भर गया. पुल पर ही कई गाड़ियां रुकी रहीं. शनिवार के बाद रविवार और सोमवार के लिए भी मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है, यानी दो दोनों तक भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका है.

मौसम विभाग की वैज्ञानिक शुभांगी भुते ने कहा कि अगले दो दिनों तक मुंबई के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. इसका कारण है कि बंगाल में बने कम दबाव के क्षेत्र का असर पश्चिमी छोर पर पड़ रहा है. पूरे कोंकण इलाके में मुंबई में भारी बारिश होने की संभावना है और एक दो जगहों पर बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. कोंकण इलाके में आज और कल के लिए रेड अलर्ट जारी है. मुंबई के लिए अगले 48 घंटों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है.


Mumbai Rain: मुंबई में बारिश जारी, अंधेरी सबवे में भरा पानी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


लगातार हो रही भारी बारिश के चलते जून महीने में होने वाली औसत 505 मिलीमीटर बारिश जून महीने के पहले 11 दिन में ही हो गई. अब रविवार और सोमवार के लिए मिली चेतावनी के चलते बीएमसी और स्थानीय प्रशासन कई कदम उठा रहे हैं.