ताजमहल में स्थिति सामान्य, नहीं मिला कोई बम, फर्जी कॉल करने वाला गिरफ्तार

यूपी पुलिस की हेल्पलाइन 112 नंबर पर ये फोन कॉल आई थी. पुलिस ने कॉल ट्रेस कर लिया है. ये फिरोजबाद से आई थी. हालांकि, फोन कॉल करने वाले की अभी पहचान नहीं हो सकी है.

ताजमहल में स्थिति सामान्य, नहीं मिला कोई बम, फर्जी कॉल करने वाला गिरफ्तार

विस्फोटक की सूचना पर ताजमहल परिसर को खाली करा लिया गया है.

खास बातें

  • विश्व धरोहर ताजमहल में बम की खबर से हड़कंप
  • ताजमहल के दोनों दरवाजे बंद किए गए, पर्यटकों को बाहर निकाला गया
  • यूपी पुलिस की हेल्पलाइन 112 पर आई थी बम होने की सूचना, पुलिस कर रही जांच
आगरा:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आगरा में स्थित ऐतिहासिक धरोहर ताजमहल (Taj Mahal) में अब स्थिति सामान्य हो गई है. अब दोबारा पर्यटकों की एंट्री शुरू हो चुकी है. इससे पहले आज (गुरुवार, 4 मार्च) ताजमहल को अचानक बंद कर दिया गया था. ताजमहल के अंदर विस्फोटक रखने की सूचना पुलिस को मिली थी. इसके बाद सीआईएसएफ और यूपी पुलिस के जवानों ने ताजमहल में मौजूद पर्यटकों को आनन-फानन में बाहर निकाला और फौरन ताजमहल के दोनों दरवाजों को बंद कर दिया. किसी अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर वहां विस्फोटक रखने की सूचना दी थी.

पुलिस ने फोन कर झूठी खबर देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ जारी है.विश्व धरोहर में विस्फोटक की सचूना से वहां हड़कंप मच गया था. आगरा जोन के आईजी ए सतीश गणेश ने NDTV को बताया है कि वहां कोई बम नहीं मिला. अधिकारी के मुताबिक, पूरे ताजमहल परिसर को चेक कर लिया गया है और इसे पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है. बम की सूचना पर सभी पर्यटकों को बाहर निकाला जा चुका था.

नई व्यवस्था के तहत अब 10 हजार पर्यटक कर सकेंगे ताजमहल का दीदार


आगरा के एसपी (प्रोटोकॉल) शिव राम यादव ने ANI को बताया, "हमें नियंत्रण कक्ष से जानकारी मिली थी कि एक व्यक्ति ने उन्हें यह कहते हुए फोन किया था कि सैन्य भर्तियों में विसंगतियां हैं और उसे भर्ती नहीं किया गया है. उसी ने बताया कि ताजमहल परिसर में एक बम रखा गया है जो जल्द ही फटने वाला है." यादव ने बताया कि ताजमहल के आसपास भी सुरक्षा जांच की जा रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यूपी पुलिस की हेल्पलाइन 112 नंबर पर ये फोन कॉल आई थी. पुलिस ने कॉल ट्रेस कर लिया है. ये फिरोजबाद से आई थी.