'न सिर्फ मुझे बल्कि भारत को भी बदनाम करने के लिए गढ़ रहे कहानी', शोभा डे ने बासित की टिप्पणी पर कहा

कश्मीर पर शोभा डे के लेखन को प्रभावित करने के भारत में पाकिस्तान के पूर्व उच्चायुक्त अब्दुल बासित के दावों पर जवाब देते हुए प्रसिद्ध स्तंभकार ने उनके बयान को, 'खतरनाक, दुर्भावनापूर्ण' करार दिया है.

'न सिर्फ मुझे बल्कि भारत को भी बदनाम करने के लिए गढ़ रहे कहानी', शोभा डे ने बासित की टिप्पणी पर कहा

जर्नलिस्ट शोभा डे की प्रतिक्रिया

खास बातें

  • शोभा डे ने बासित की टिप्पणी पर कहा
  • ''देशभक्त भारतीय हूं, और बासित के दावों से अपमानित महसूस कर रही हूं''
  • पूर्व पाक उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने किया ये दावा
नई दिल्ली:

कश्मीर पर शोभा डे के लेखन को प्रभावित करने के भारत में पाकिस्तान के पूर्व उच्चायुक्त अब्दुल बासित के दावों पर जवाब देते हुए प्रसिद्ध स्तंभकार ने उनके बयान को, 'खतरनाक, दुर्भावनापूर्ण' करार दिया है. डे ने कहा कि वह देशभक्त भारतीय हैं और बासित के दावों से “बुरी तरह अपमानित” महसूस कर रही हैं. बासित को 2014 में भारत के लिए पाकिस्तान का उच्चायुक्त नियुक्त किया गया था और वह चार साल तक इस पद पर रहे.

अमित शाह ने कुछ इस तरह की पीएम मोदी के 'मैन वर्सेस वाइल्ड' शो की तारीफ, कही ये बात

ट्विटर पर सामने आए एक वीडियो साक्षात्कार में बासित ने दावा किया कि हिज्बुल मुजाहिदीन कमांडर बुरहान वानी के जुलाई 2016 में मारे जाने के बाद, प्रदर्शनकारियों पर पैलेट गन का प्रयोग किया गया और कुछ आर्थिक अवरोध लगाए गए जिसके बारे में किसी पत्रकार ने नहीं लिखा.

बासित ने दावा किया कि कश्मीर के आत्म निर्णय के अधिकार के पक्ष में लेख लिखवाने के लिए किसी भी भारतीय पत्रकार को रजामंद करना उनके लिए चुनौतीपूर्ण था जब तक कि उनकी मुलाकात डे से नहीं हुई जिन्होंने इस पर 'सहमति' जताई और उन्होंने अपने एक स्तंभ में लिखा, “अब इस मुद्दे को जनमत संग्रह के माध्यम से हमेशा के लिए सुलझाने का वक्त आ गया है.”

TikTok पर वायरल हुए 'अंकल-आंटी', पति को कहा- 'तू कंजूस है, पूरा मक्खीचूस है...' देखें Videos

पूर्व राजदूत के सनसनीखेज दावों पर प्रतिक्रिया देते हुए डे ने ट्विटर पर एक वीडियो में कहा कि सामान्य तौर पर उन्होंने इस टिप्पणी को बिना प्रतिक्रिया दिए नजरअंदाज कर दिया होता लेकिन झूठ का पर्दाफाश करना बहुत जरूरी है. उन्होंने कहा, “खासकर तब जब यह एक निंदनीय व्यक्ति की ओर से किया गया हो जो न सिर्फ मुझे बल्कि भारत को भी बदनाम करने के लिए कहानी बना रहा हो.”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: जब बोलना चाहिए, तब नहीं बोलते राहुल- सत्यपाल मलिक



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)