विज्ञापन
This Article is From Apr 23, 2022

महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा को लेकर टकराव के बाद सांसद नवनीत राणा और उनके पति गिरफ्तार

Navneet Rana ने वीडियो में कहा था कि हम पवनपुत्र हनुमान और श्री राम का आशीर्वाद लेकर महाराष्ट्र के उन्नति के लिए हनुमान चालीसा पढ़ना चाहते हैं.हालांकि बाद में उन्होंने कदम वापस खींच लिए.

ShivSena के कार्यकर्ताओं ने सांसद नवनीत राणा के घर के सामने प्रदर्शन किया.

मुंबई:

Hanuman Chalisa Row: महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा को लेकर कई घंटे चले हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) और उनके विधायक पति को गिरफ्तार कर लिया गया.वहीं राणा दंपति के घर पर धावा बोलने वाले शिवसेना कार्यकर्ताओं के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है.अमरावती की निर्दलीय सांसद नवनीत राणा औऱ उनके विधायक पति रवि राणा ने उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के आवास मातो श्री (Matoshree) के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान किया था, लेकिन शनिवार सुबह ही सैकड़ों की तादाद में शिवसैनिक राणा के घर के बाहर जमा हो गए. भारी पुलिस बल के बीच आक्रोशित शिवसेना कार्यकर्ता राणा के आवास के बाहर धरने पर बैठ गए और नारेबाजी करते रहे. शिवसेना कार्यकर्ताओं ने वहां हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) भी पढ़ी. हालांकि राणा दंपति पहले तो अपने ऐलान पर डटे रहे, लेकिन जब उन्हें बाहर निकलने का रास्ता न मिला तो कदम वापस खींच लिए. राणा दंपति ने कहा कि वो फैसला वापस ले रहे हैं, क्योंकि कल पीएम मोदी मुंबई आने वाले हैं और वो इसको लेकर कोई कानून-व्यवस्था बिगड़ने की स्थिति पैदा नहीं होने देना चाहते. हालांकि देर शाम मुंबई पुलिस (Mumbai police) सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को खार पुलिस स्टेशन लेकर गई. जहां बाद में उन्हें धारा 153 ए के तहत गिरफ्तार कर लिया गया. 

अमरावती से सांसद नवनीत राणा और उनके पति एवं विधायक रवि राणा द्वारा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने के ऐलान के बाद, शिवसेना कार्यकर्ताओं द्वारा शनिवार को उनके घर के बाहर जमकर प्रदर्शन किया गया. उग्र शिवसेना कार्यकर्ताओं ने बैरिकेडिंग तोड़ कर घर में घुसने का प्रयास किया, जिसके बाद पुलिस ने कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है. इधर प्रदर्शन के बीच राणा दंपति ने फेसबुक लाइव कर एक वीडियो साझा किया है. जिसमें राणा दंपति पूजा करते नज़र आ रहे हैं.मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने शुक्रवार को राणा दंपति को मनाने की कोशिश की थी और उन्हें नोटिस भी भेजा था, लेकिन वो नहीं माने थे. 

वीडियो में कहा गया है कि हम पवनपुत्र हनुमान और श्री राम का आशीर्वाद लेकर महाराष्ट्र के उन्नति के लिए हनुमान चालीसा पढ़ना चाहते हैं. किसान, मजदूर और बेरोज़गारी के मुद्दे पर और उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्री बनने के बाद पूरे महाराष्ट्र पर शनि लगा हुआ है. इसलिए शनिवार के दिन हम मातोश्री जा कर यह काम करना चाहते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि मातोश्री हमारा हॄदयस्थान है.. बालासाहब ठाकरे हमारे भगवान हैं. इसलिए उस जगह पर जाकर हनुमान चालीसा का पाठ हम करने वाले हैं.

वीडियो में उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के शांति के लिए, शनिवार का दिन जो भगवान का दिन है, शांति का दिन है इसलिए आज के दिन यह शनि जो महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के वजह से लगा है, उसे हम खत्म करना चाहते हैं. पूरे महाराष्ट्र में उन्नति होना चाहिए, इसलिए मैं हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहती हूं. हम मराठी मानुस हैं, हमें मुंबई में हनुमान चालीसा पढ़ने से रोकने की कोशिश की जा रही है.

उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री हैं. यह शिवसैनिक बालासाहेब ठाकरे के शिवसैनिक नहीं हैं..अगर यह उनके होते तो ये हमें नहीं रोकते.पुलिस हमें रोक रही है, शिवसैनिकों को हमारे दरवाज़े तक लाया गया है. मुख्यमंत्री अगर कायदा तोड़ मेरे घर हमला करवा रहे हैं तो यह महाराष्ट्र के प्रथा को तोड़कर किया जा रहा है, महाराष्ट्र में न्याय व्यवस्था बिगाड़ने का काम खुद शिवसेना कर रही है.

मैं हनुमान जी से प्रार्थना करती हूं कि इन्हें सद्बुद्धि मिले.इन्हें बालासाहब ठाकरे के विचार पर चलना चाहिए, लेकिन ये हिंदुत्व का मुद्दा छोड़ दूसरी तरफ जा रहे हैं. अंत में उन्होंने कहा कि पुलिस हमें रोक रही है, शिवसैनिक हमारे घर पर हमला कर रहे हैं. मुख्यमंत्री उन्हें यह करने की आदेश दे रहे हैं. यह इसलिए किया जा रहा क्योंकि हम हनुमान चालीसा पढ़ रहे हैं.

ये भी पढ़ें- 

VIDEO: महाराष्ट्र की सांसद नवनीत राणा का 'पुष्पा' अवतार, बोलीं- 'फ्लावर नहीं फायर है...'

Video : अजान बनाम हनुमान चालीसा विवाद, बनारस के संकट मोचन मंदिर के महंत की क्या है राय?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com