विज्ञापन
This Article is From Dec 18, 2021

नाराज प्रेमिका को महंगे गिफ्ट देकर मनाने के लिए सीईओ के घर में डाली डकैती, तीन गिरफ्तार

आरोपियों के कब्जे से लूटा गया सारा सामान भी बरामद कर लिया गया है. आरोपी व्यक्तियों से लंबी पूछताछ की गई, आरोपी शुभम उर्फ तुनवा ने खुलासा किया कि वह आरके पुरम के इलाके में रहता है और पहले भी घर चोरी के कई मामलों में गिरफ्तार किया गया था.

नाराज प्रेमिका को महंगे गिफ्ट देकर मनाने के लिए सीईओ के घर में डाली डकैती, तीन गिरफ्तार
आरोपियों को पकड़ने के लिए विशेष स्टाफ दक्षिण-पश्चिम जिले को जिम्मेदारी दी गई
नई दिल्ली:

दिल्ली के सरोजिनी में एक एमएनसी में सीईओ के पद पर काम करने वाले एक शख्स के यहां हुई लूट के मामले में पुलिस ने अभी 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, एक आरोपी के किसी और मामले जेल जाने के बाद उसकी प्रेमिका नाराज़ हो गई थी, इसलिए प्रेमिका को महंगे गिफ्ट देने के लिए उसने अपने साथियों के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया.

दक्षिणी पश्चिमी जिले के डीसीपी गौरव शर्मा के मुताबिक आदित्य कुमार ने बताया कि वह सरोजिनी नगर में रहते हैं और पीतमपुरा में एक बहुराष्ट्रीय कंपनी में सीईओ के रूप में काम करता है. 14 दिसबंर को दोपहर लगभग 03.30 बजे वो अपने घर में अकेले मौजूद था, इसी बीच किसी ने उनके दरवाजे की घंटी दबाई, जब उन्होंने दरवाजा खोला तो अचानक तीन लोग उन्हें हथियार दिखाकर जबरदस्ती घर में घुस गए और मारपीट करने लगे और घर का सारा कीमती सामान देने की धमकी देने लगे.

दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में किराया न भरने पर, मकान मालिक से हुए झगड़े में व्यक्ति की मौत

जब उसने मना किया और विरोध करने की कोशिश की, तो उन्होंने उसके पैर और हाथ कपड़े से बांध दिए और पूरे घर में तोड़फोड़ की और उसका लैपटॉप, मोबाइल फोन, उसके कपड़े, जैकेट, जूते, घड़ी , ट्रॉली बैग, चाबी और उनकी स्कूटी भी ले गए. कुछ समय बाद वह खुद को खोलने में कामयाब रहे और अपने दूसरे लैपटॉप से ​​अपने रिश्तेदारों को फेसबुक पर फोन किया, जिन्होंने फिर पुलिस को फोन किया. मामले की गंभीरता को देखते हुए इस अपराध में शामिल आरोपियों को पकड़ने के लिए विशेष स्टाफ दक्षिण-पश्चिम जिले को जिम्मेदारी दी गई,  आस-पास के इलाके और रास्तों के सीसीटीवी की जांच की गई लेकिन घर के पास कोई कैमरा नहीं मिला. 

शिकायतकर्ता से बार-बार पूछताछ के दौरान यह पता चला कि हमलावर उनमें से एक व्यक्ति को शुभम कह रहे थे. यह छोटा सा सुराग मिलने के बाद टीम ने शुभम के नाम से पूरे दिल्ली में आपराधिक आंकड़ों की जांच की. शुभम के नाम पर अपराधियों के कुल करीब 150 डोजियर की जांच की गई.जांच में शुभम नाम के अपराधी का पता चला जो  आर.के. पुरम इलाके में रहता था ,शुभम के घर पर छापेमारी की गई तो पता चला कि वह पिछले 15 से 20 दिनों से अपने घर नहीं आ रहा है. आखिर 17 दिसबंर को पुलिस  टीम ने शुभम को उसके 2 साथियों आशिफ और मोहम्मद शरीफुल मुल्ला के साथ  सरोजिनी नगर इलाके में  लूट की स्कूटी के साथ पकड़ लिया.

कबाड़ी का भेष धर दिन में करता था रेकी, मौके लगते ही घर में कर देता था हाथ साफ; पुलिस के हत्थे चढ़ा

आरोपियों के कब्जे से लूटा गया सारा सामान भी बरामद कर लिया गया है. आरोपी व्यक्तियों से लंबी पूछताछ की गई, आरोपी शुभम उर्फ तुनवा ने खुलासा किया कि वह आरके पुरम के इलाके में रहता है और पहले भी घर चोरी के कई मामलों में गिरफ्तार किया गया था जहां वह मोबाइल फोन और कीमती सामान चोरी करता था. पहले वह जुलाई 2021 के महीने में सरोजिनी नगर से मोबाइल छीनने के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था और हाल ही में नवंबर 2021 में जेल से रिहा हुआ है. जब वह जेल में था, तो उसकी मुलाकात आसिफ से हुई थी,जो दुकान चोरी के एक मामले में जेल में भी था. जेल से बाहर आने के बाद वे दोनों एक दूसरे से मिलते हैं और इस दौरान उसकी प्रेमिका उसके जेल में बंद रहने के कारण उससे काफी नाराज रहती थी. अपनी प्रेमिका को खुश करने और उसे महंगा गिफ्ट देने के लिए उसने डकैती की योजना बनाई.

दिल्ली में तनिष्क के शो रूम में चोरी करके भाग रहा शख्स गिरफ्तार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com