विराट कोहली की बेटी को बलात्कार की धमकी देने वाला IIT हैदराबाद से ग्रेजुएट : पुलिस

आरोपी राम नागेश श्रीनिवास अकुबथिनी एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर है, जो कि एक महीने पहले तक बेंगलुरु में एक प्रमुख फूड डिलीवरी ऐप के साथ काम कर रहा था.

विराट कोहली की बेटी को बलात्कार की धमकी देने वाला IIT हैदराबाद से ग्रेजुएट : पुलिस

24 अक्टूबर को पाकिस्तान से भारत की हार के बाद सोशल मीडिया पर भद्दी टिप्पणियां की गई थीं

मुंबई:

विराट कोहली (Virat Kohli's Daughter) की 9 महीने की बेटी को बलात्कार की धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया युवक IIT हैदराबाद से ग्रेजुएट है और उसका पहचान बदलकर ऑनलाइन ट्रोलिंग का इतिहास रहा है. यह जानकारी पुलिस ने दी है. वहीं परिवार और दोस्तों के अनुसार वह पढ़ने में काफी होनहार है और अमेरिका में अपनी आगे की पढ़ाई की तैयारी कर रहा था. दरअसल, गिरफ्तार 23 साल का आरोपी राम नागेश श्रीनिवास अकुबथिनी एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर है, जो कि एक महीने पहले तक बेंगलुरु में एक प्रमुख फूड डिलीवरी ऐप के साथ काम कर रहा था. लेकिन उसने अमेरिका में मास्टर डिग्री की तैयारी के लिए अपनी नौकरी छोड़ दी थी.

विराट कोहली को बेटी के रेप की धमकी देने के मामले में हैदराबाद से 23 वर्षीय शख्‍स गिरफ्तार

बुधवार को हैदराबाद में गिरफ्तारी के बाद से वह मुंबई में बंद है. जानकारी के अनुसार कुछ ही दिनों में वह अमेरिकी यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करने जाने वाला था, लेकिन इससे पहले ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया. उसके परिवार का दावा है कि उसने गलती से बलात्कार की धमकी की पोस्ट शेयर की थी. उसके पिता का कहना है कि उसने अपने लेंस को हटाने के बाद गलत टाइप किया होगा और उसने तुरंत पोस्ट हटा दिया था.

रिश्तेदारों के मुताबिक कक्षा 10वीं में टॉपर रहा राम नागेश पढ़ाई में काफी होशियार है और वह ज्यादा किसी से मतलब नहीं रखता था. उनकी उससे बातचीत ज्यादातर ऑनलाइन ही होती थी. वहीं तेलंगाना के एक पुलिस अधिकारी का कहना है कि राम नागेश के पिता मेडक जिले के सांगा रेड्डी में एक ऑर्डनेंस कारखाने में काम करते हैं. उनके पिता और एक दोस्त उनके साथ मुंबई गए हैं.

कथित तौर पर IIT-JEE परीक्षा में 2367 वें स्थान पर आने वाले राम नागेश का एक छोटा भाई भी है. पुलिस का कहना है कि उच्च मध्यम वर्ग से आने वाले उसके परिवार को उसकी ट्रोलिंग गतिविधियों के बारे में पता नहीं था. वे सिर्फ इतना जानते थे कि वह क्रिकेट के प्रति जुनूनी है और भारत की लगातार टी20 विश्व कप मैचों में हार के बाद परेशान था. 

मुंबई पुलिस के सूत्रों के मुताबिक राम नागेश "गप्पिस्तान रेडियो" नामक एक अकाउंट को फोलो करता है, जिसने विराट कोहली के खिलाफ ट्वीट किया था. जिसके कारण फैंस और हेटर्स के बीच ट्विटर वॉर शुरू हो गया था.

देर रात को कप्तान कोहली की बेटी को धमकी देने वाला ट्वीट करने के बाद अपनी गलती का ऐहसास होने पर राम नागेश ने कथित तौर पर अपने अकाउंट को डीएक्टिवेट कर दिया. इतना ही नहीं, उन्होंने दो और अकाउंट को डिलीट किया. लेकिन तब तक विराट कोहली के मैनेजर ने मुंबई पुलिस साइबर सेल में शिकायत दर्ज करा दी थी. 

विराट कोहली के 33वें जन्मदिन पर अनुष्का शर्मा ने शेयर की रोमांटिक तस्वीर बोलीं- हर चीज़ के लिए शुक्रिया

बता दें कि जब ट्वीट का स्क्रीनशॉट वायरल हुआ और मुंबई व दिल्ली में पुलिस को सूचना दी गई तो राम नागेश ने कथित तौर पर अपना ट्विटर हैंडल (@ramanheist) बदल दिया और एक पाकिस्तानी उपयोगकर्ता @cricrazyygirl होने का नाटक किया. लेकिन उसके हैंडल को फैक्ट-चेक वेबसाइटों ने ट्रैक कर लिया. उसने एक अन्य हैंडल @pellikuturuhere का भी इस्तेमाल किया था, जिसका तेलुगु में अर्थ है "दुल्हन" और जिससे यह पता लगा कि ट्विटर हैंडल एक तेलुगु भाषी व्यक्ति का था.

गौरतलब है कि 24 अक्टूबर को दुबई में टी 20 विश्व कप में पाकिस्तान से भारत की हार के बाद सोशल मीडिया पर भारतीय टीम को लेकर भद्दी टिप्पणियां की गई थीं. इस दौरान मोहम्मद शमी को उनके धर्म को लेकर लगातार ट्रोल करने के खिलाफ बोलने पर विराट कोहली को भी निशाना बनाया गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विराट कोहली की बेटी को धमकी देने वाला शख्स पुलिस हिरासत में