PM मोदी नए साल में पहली बार देश के साथ करेंगे 'मन की बात'

Mann Ki Baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात कार्यक्रम के जरिये नए साल में पहली बार लोगों को संबोधित करेंगे. इस बार मन की बात गांधीजी को उनकी पुण्यतिथि पर स्मरण करने के बाद सुबह 11:30 बजे शुरू होगी.

PM मोदी नए साल में पहली बार देश के साथ करेंगे 'मन की बात'

Mann Ki Baat: गांधीजी की पुण्यतिथि पर स्मरण करने के बाद मन की बात शुरू होगी. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) रविवार को सुबह 11:30 बजे अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात'  (Mann Ki Baat) के 85वें एपिसोड के जरिये देश को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने कहा, "इस महीने की मन की बात 30 तारीख गांधीजी को उनकी पुण्यतिथि पर स्मरण करने के बाद सुबह 11:30 बजे शुरू होगी." इस साल मन की बात का पहला एपिसोड आज प्रसारित किया जाएगा.  देश भर में अलग-अलग जगहों पर लोगों को इसे सुनने के लिए भाजपा की ओर से विशेष तैयारी की गई है. 

पीएम मोदी का संबोधन शहीद दिवस पर आ रहा है, शहीद दिवस देश की स्वतंत्रता के लिए महात्‍मा गांधी के योगदान का सम्मान करने के लिए उनकी पुण्यतिथि पर मनाया जाता है. पिछले साल पीएम मोदी ने 26 दिसंबर को मन की बात को संबोधित किया था, जिसमें उन्होंने कोरोना वायरस समेत कई विषयों पर बात की थी.

बदलती दुनिया में भारत-इजराइल संबंधों का महत्व और बढ़ गया है: प्रधानमंत्री मोदी

"मन की बात" प्रधानमंत्री का मासिक रेडियो संबोधन है, यह हर महीने के आखिरी रविवार को प्रसारित होता है.  कार्यक्रम का प्रसारण आकाशवाणी और दूरदर्शन के पूरे नेटवर्क और आकाशवाणी समाचार और मोबाइल एप पर भी किया जाएगा. 

इससे पहले, पीएम मोदी ने 'मन की बात' के इस संस्करण के लिए नागरिकों को अपने विचार साझा करने के लिए कहा था. 

'मोदी सरकार ने किया देशद्रोह ' : 2017 में भारत के Pegasus खरीदने की रिपोर्ट पर विपक्ष हमलावर

कार्यक्रम का पहला एपिसोड 3 अक्टूबर 2014 को प्रसारित किया गया था. 26 दिसंबर को प्रसारित मन की बात के अपने आखिरी एपिसोड में, पीएम मोदी ने लोगों को 'स्वच्छ भारत' पहल की पालन के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से कहा था कि स्वच्छता का संकल्प अनुशासन, जागरूकता और समर्पण के साथ ही पूरा होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"140 करोड़ डोज के पड़ाव को पार करना हर भारतवासी की उपलब्धि":, 'मन की बात' में बोले PM मोदी | पढ़ें