"मुझे आप सभी से मिलती है प्रेरणा" : पैरालंपिक खिलाड़ियों के बीच बोले PM मोदी

टोक्यो पैरालंपिक में भारत को 19 पदक मिले हैं, जिसमें 5 गोल्ड शामिल हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को पैरालंपिक में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों से मुलाकात की

नई दिल्ली:

टोक्यो पैरालंपिक (Tokyo Paralympics) में भारतीय खिलाड़ियों ने देश का नाम रोशन किया. भारतीय टीम ने अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुरुवार को पैरालंपिक में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों से मुलाकात की और उनके साथ बातचीत की. रविवार को इसका टीवी पर प्रसारण किया गया. प्रधानमंत्री ने खिलाड़ियों को जीत की बधाई देने के साथ उनका मनोबल भी बढ़ाया. उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों से कहा कि मुझे आप सभी से प्रेरणा मिलती है. टोक्यो पैरालंपिक में भारत को 19 पदक मिले हैं, जिसमें 5 गोल्ड शामिल हैं.

पैरालंपिक खिलाड़ी प्राची ने कहा कि उन्हें समुद्र में नाव चलाने की बड़ी इच्छा है और उसे पूरा करने का जतन करूंगी. एक अन्य खिलाड़ी ने कहा कि हम एशियाई खेल में भी प्रदर्शन करेंगे.

खिलाड़ियों ने कहा कि हमने दिग्गज प्लेयर्स को भी हराया है. हमारे साथी खिलाड़ियों ने कहा कि किसी देश के प्राइम मिनिस्टर या प्रेसिडेंट ने वहां अपने खिलाड़ियों से ऐसी बात नहीं की. यह हमारे लिए गर्व करने वाला था.

गोल्ड जीतने वाले कृष्णा नागर ने कहा कि उन्होंने अपना पदक कोरोना योद्धाओं को समर्पित किया है, जिन्होंने देश को महामारी से बचाने के लिए सर्वस्व झोंक दिया. 

कांस्य पदक जीतने वाले बैडमिंटन खिलाड़ी मनोज सरकार ने पीएम से कहा, जब टोक्यो में हुई बात में आपने पहले ही बता दिया कि वो देवभूमि उत्तराखंड से हैं, तो उनके रोंगटे खड़े हो गए. यह मेरे लिए गर्व का क्षण था.

बता दें कि भारतीय पैरालंपियन खिलाड़ियों ने पांच स्वर्ण, आठ रजत और छह कांस्य सहित कुल 19 पदक जीतकर इतिहास रच दिया. यह देश का पैरालंपिक में अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था, जिससे भारत तालिका में 24वें स्थान पर रहा. टीम इंडिया के प्रदर्शन से खुश भारतीय पैरालंपिक समिति (पीसीआई) ने पेरिस में 2024 पैरालंपिक में 25 से ज्यादा पदक जीतने का लक्ष्य रखा है, जिसमें कम से कम 10 स्वर्ण पदक शामिल हों. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

- - ये भी पढ़ें - -
* टोक्यो पैरालंपिक्सः पांच गोल्ड सहित 19 मेडल जीतकर भारत का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन
* Tokyo Paralympics में जीत पर PM मोदी की भाविना पटेल को बधाई, मेडल विजेता के साथ 11 साल पुरानी तस्वीर सामने आई
* बैडमिंटन में सिल्वर मेडर जीतने पर IAS सुहास एलवाई ने कहा, 'ये हर देशवासी का मेडल है'