Tokyo Paralympics में जीत पर PM मोदी की भाविना पटेल को बधाई, मेडल विजेता के साथ 11 साल पुरानी तस्वीर सामने आई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भाविना बेन पटेल (Bhavina Patel) को टोक्यो पैरालंपिक में सिल्वर मेडल हासिल करने के लिए रविवार को बधाई दी और उनकी जीत को ऐतिहासिक करार दिया.

Tokyo Paralympics में जीत पर PM मोदी की भाविना पटेल को बधाई, मेडल विजेता के साथ 11 साल पुरानी तस्वीर सामने आई

कॉमनेवल्थ गेम्स 2010 की ये फोटो है, जब नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे

नई दिल्ली:

टोक्यो पैरालम्पिक (Tokyo Paralympics) में टेबल टेनिस स्पर्धा के महिला एकल में सिल्वर मेडल (Silver Medal)  जीतने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भाविना बेन पटेल (Bhavina Patel) को रविवार को बधाई दी और उनकी जीत को ऐतिहासिक करार देते हुए कहा कि इससे युवा खेलों के प्रति आकर्षित होंगे. भाविना पटेल की जीत से देश में खुशी का माहौल है. इस बीच, उनकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ की पुरानी तस्वीर सामने आई है. यह तस्वीर उस दौर की है जब वह (मोदी) गुजरात के मुख्यमंत्री थे और भाविना पटेल समेत अन्य खिलाड़ी दिल्ली कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने जा रहे थे.

भाविना पटेल की जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘असाधारण... भाविना पटेल ने इतिहास रच दिया है. उन्होंने देश के लिए ऐतिहासिक रजत पदक जीता है. उनकी जीवन यात्रा प्रेरक है और वह युवाओं को खेलों की ओर आकर्षित करेंगी.''

PM के साथ भाविना पटेल की तस्वीर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अक्सर खिलाड़ियों की प्रशंसा करते और उनमें जोश भरते हुए देखा गया है. इसके कई उदाहरण हैं. 2010 की एक तस्वीर सामने आई है, जिसमें पैरालंपिक में रजत पदक विजेता भाविना पटेल (बाईं ओर), टेबल टेनिस खिलाड़ी सोनल पटेल के साथ गुजरात के तत्कालीन सीएम नरेंद्र मोदी को देखा जा सकता है. दरअसल, सीएम मोदी सोनल पटेल की व्हीलचेयर भी पकड़े नजर आ रहे हैं. यह फोटो उस वक्त की है जब सोनल और भावना दिल्ली कॉमनवेल्थ गेम्स 2010 में हिस्सा लेने जा रहे थे. सीएम मोदी ने उनसे और गुजरात के अन्य एथलीटों से मुलाकात की और उन्हें आगे के खेलों के लिए शुभकामनाएं दीं. जो लोग सीएम मोदी से मिले, वे आज भी उनके प्रेरक शब्दों को याद करते हैं. 

भाविना पटेल ने भारत को दिलाया सिल्वर मेडल
भाविना बेन पटेल को टोक्यो पैरालंपिक की टेबल टेनिस क्लास 4 स्पर्धा के महिला एकल फाइनल में रविवार को चीन की झाउ यिंग के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. उन्हें यिंग ने सीधे मुकाबले में 7-11, 5-11, 6-11 से शिकस्त दी. हालांकि, इसके बावजूद वह तोक्यो पैरालंपिक खेलों में भारत को पहला पदक दिलाने में सफल रहीं. 


(भाषा के इनपुट के साथ)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com