पुंछ के एक मंदिर पर हमले की साजिश नाकाम, गिरफ्तार चार संदिग्धों से छह ग्रेनेड बरामद

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शनिवार रात मेंढर सेक्टर में बसूनी के निकट वाहन तलााशी का अभियान चलाया. इस दौरान एसओजी ने दो भाइयों--मुस्तफा इकबाल और मुर्तजा इकबाल को हिरासत में लिया. दोनों गलहुटा गांव के रहने वाले हैं.

पुंछ के एक मंदिर पर हमले की साजिश नाकाम, गिरफ्तार चार संदिग्धों से छह ग्रेनेड बरामद

संदिग्धों के पास से वीडियो मिले, जिसमें ग्रेनेड हमला करना सिखाया गया है. (प्रतीकात्मक)

पुंछ:

जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में पुलिस ने एक मंदिर पर हमले की साजिश को नाकाम कर दिया है. सुरक्षाबलों ने चार संदिग्धों को गिरफ्तार कर उनसे छह ग्रेनेड बरामद किए हैं. पुलिस ने रविवार को इस साजिश का खुलासा किया. इस मामले में अभी औऱ गिरफ्तारियां हो सकती हैं.

पुंछ के एसएसपी रमेश कुमार अंग्राल ने कहा कि शनिवार रात करीब आठ बजे मेंढर सेक्टर में बसूनी के निकट वाहन तलााशी का अभियान चलाया गया. इस दौरान एसओजी ने 49 राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों के साथ मिलकर दो भाइयों--मुस्तफा इकबाल और मुर्तजा इकबाल को हिरासत में लिया. दोनों गलहुटा गांव के रहने वाले हैं. बसूनी में 49 राष्ट्रीय राइफल्स के बटालियन मुख्यालय में इनसे पूछताछ की गई. पूछताछ में पाया गया कि मुस्तफा को एक पाकिस्तानी नंबर से कॉल आया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इन संदिग्ध आतंकियों से जब सख्ती से पूछताछ की गई तो उन दोनों ने खुलासा किया कि उन्हें अरी गांव में एक मंदिर पर ग्रेनेड फेंकने का काम सौंपा गया है. उनके मोबाइल में एक वीडियो मिला है जिसमें बताया गया है कि ग्रेनेड का इस्तेमाल कैसे करना है. तलाशी के दौरान उसके घर से छह ग्रेनेड और जेएंडके गजनवी फोर्स के कुछ पोस्टर बरामद किए गए. दो और संदिग्ध बालाकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा के समीप डाबी गांव से गिरफ्तार किए गए. एसएसपी के अनुसार तलाशी अभियान जारी है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)