Petrol, Diesel Prices Today: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज भी नहीं हुआ बदलाव, यहां चेक करें आपके शहर में क्या है रेट

Petrol Diesel Price: देश के अन्य प्रमुख शहरों की बात करें तो आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 96.83 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है जबकि डीजल का 87.81 रुपये लीटर पर है.

Petrol, Diesel Prices Today: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज भी नहीं हुआ बदलाव, यहां चेक करें आपके शहर में क्या है रेट

Petrol Diesel Prices: पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार 14वें दिन अपरिवर्तित (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) संकट के बीच लोगों को पिछले कुछ दिनों से ईंधन की कीमतों (Fuel Prices) के मोर्चे पर राहत मिल रही है. देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार स्थिर बनी हुई हैं. गुरुवार यानी 29 अप्रैल को लगातार 14वें दिन ईंधन के दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. आखिरी कटौती 15 अप्रैल, 2021 को हुई थी. तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का भाव 90.40 रुपये प्रति लीटर पर बरकरार है जबकि डीजल 80.73 रुपये लीटर पर है. 

देश के अन्य प्रमुख शहरों की बात करें तो आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 96.83 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है जबकि डीजल का 87.81 रुपये लीटर पर है. वहीं कोलकाता में पेट्रोल 90.62 रुपये और डीजल की कीमत 83.61 रुपये प्रति लीटर है. चेन्नई में पेट्रोल 92.43 रुपये प्रति लीटर और डीजल 85.75 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. 

देश में हर रोज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव होता है. नई कीमतें सुबह 6 बजे से लागू हो जाती हैं. हर राज्य का स्थानीय वैट अलग होता है, ऐसे में स्थानीय कीमतें अलग-अलग हो सकती हैं. 

ऐसे चेक करें पेट्रोल-डीजल का रेट 
आप एक SMS के जरिए हर रोज अपने फोन से ही पेट्रोल-डीजल की कीमतें जान सकते हैं. इसके लिए आप इंडियन ऑयल SMS सेवा के तहत मोबाइल नंबर 9224992249 पर RSP<स्पेस>पेट्रोल पंप डीलर कोड लिखकर मैसेज भेजना होगा. डीलर का कोड आप इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं. 

वीडियो: पेट्रोल-डीजल को GST के दायरे में लाने पर आधे हो सकते हैं दाम? समझिए क्या है गणित...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com