भाजपा नेताओं से भरी फ्लाइट में दिग्‍गज मंत्रियों का दिखा अनोखा अंदाज...

भाजपा नेताओं से भरी फ्लाइट में दिग्‍गज मंत्रियों का दिखा अनोखा अंदाज...

नई दिल्‍ली:

असम में भाजपा की पहली सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करने के लिए मंगलवार को दिल्‍ली से सुबह 10:30 बजे जब एयर इंडिया की फ्लाइट ने उड़ान भरी तो उसमें भाजपा के दिग्‍गजों का जमावड़ा देखने को मिला। उस फ्लाइट में उनकी संख्‍या 102 थी। रेल मंत्री सुरेश प्रभु छोटे यात्री बैग के साथ सवार थे। साथ में उनकी कैबिनेट सहयोगी वाणिज्‍य मंत्री निर्मला सीतारमन और जनरल वीके सिंह थे।

 

आकर्षण के केंद्र में थे अनुराग ठाकुर
बीसीसीआई के नवनिर्वाचित अध्‍यक्ष और सांसद अनुराग ठाकुर पर सभी की निगाहें जमी थीं। आखिर ऐसा हो भी क्‍यों न, क्‍योंकि आईपीएल घरेलू टूर्नामेंट मैंचों के पास वैसे भी मुश्किल से मिलते हैं। हालांकि उनकी लोकप्रियता को पूर्व प्‍लेबैक सिंगर बाबुल सुप्रियो टक्‍कर देते हुए दिखे। आम यात्री उनकी झलक पाने को बेताब दिखे।
 

वरिष्‍ठ मंत्री गुफ्तगू करते हुए दिखे
कैबिनेट मंत्रियों को बिजनेस क्‍लास सीटें मिली थीं और जूनियर मंत्री प्रीमियम इकोनॉमी सीटों पर मौजूद थे। विमान के टेक ऑफ करने के साथ ही वरिष्‍ठ मंत्रियों को इंजन की गड़गड़ाहट के बीच अपने सेलफोन पर तेज आवाज में अपने मातहतों को दिशा-निर्देश देते देखा गया। विमान के आकाश में पहुंचते ही और सील्‍ट बेल्‍ट खुलते ही मंत्रियों को एक-दूसरे से घुलते-मिलते देखा गया।
 

बाबुल सुप्रियो ने गाने से किया इनकार
बाबुल सुप्रियो को आरएसएस से भाजपा में आए रामलाल से गुफ्तगू करते देखा गया। बाद में एक वरिष्‍ठ भाजपा सूत्र ने बताया कि सुप्रियो 27 मई को ममता बनर्जी के शपथ-ग्रहण में हिस्‍सा लेने संबंधी आग्रह का विरोध कर रहे थे। वह बार-बार इस बात पर जोर दे रहे थे ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के साथ उनके रिश्‍ते मधुर नहीं हैं। इस बीच बाबुल सुप्रियो से जब लोगों ने गाने का आग्रह किया गया तो उन्‍होंने इस पेशकश को ठुकरा दिया और अपनी सीट पर झपकी लेने लगे।
 

कर्नाटक का किस्‍सा
बेंगलुरु से लोकसभा सदस्‍य अनंत कुमार से जब पूछा गया कि कर्नाटक से भाजपा राज्‍यसभा के लिए किसे नामांकन के लिए कहेगी तो कुमार ने वाणिज्‍य मंत्री निर्मला सीमारमन से मुखातिब होते हुए कहा, 'ये जानना चाहते हैं कि कर्नाटक से राज्‍यसभा के लिए आप या वेंकैया जी में से कौन जा रहा है।'
 

कैलाश की कहानियां
यात्रा समाप्‍त होने पर सभी सायरन से सजी गाड़ि‍यों में सवार होकर सर्बानंद सोनोवाल के मुख्‍यमंत्री के रूप में लिए जाने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करने चले गए। उसके बाद जब लौटने की बारी आई तो रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने गुवाहाटी में बोर्डिंग के दौरान बताया कि वो शपथ-ग्रहण समारोह की हर गतिविधि का लाइव ट्वीट कर रहे थे। फ्लाइट में कैलाश विजयवर्गीय ने अपने राज्‍य मध्‍य प्रदेश के नेताओं की मिमिक्री की और कहानियां सुनाकर लोगों का मनोरंजन किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com