"खुशी और मायूसी एक साथ", नोएडा के DM टोक्यो पैरालंपिक्स में सिल्वर मेडल जीतने के बाद NDTV से बोले

टोक्यो पैरालंपिक्स में सिल्वर मेडल जीतने के बाद एनडीटीवी से बातचीत में नोएडा के डीएम सुहास एलवाई ने कहा कि इस जीत को लेकर खुशी और निराशा दोनों है.

नई दिल्ली:

नोएडा के जिलाधिकारी सुहास एल यतिराज (Noida DM Suhas LY) टोक्यो पैरालंपिक्स (Tokyo Paralympics) में बैडमिंटन की मेंस फाइनल प्रतियोगिता में हार गए हैं. हालांकि उन्होंने सिल्वर मेडल (Silver Medal) अपने नाम किया. पैरालंपिक्स में सिल्वर मेडल जीतने के बाद एनडीटीवी से बातचीत में सुहास एलवाई ने कहा कि इस जीत को लेकर खुशी और मायूसी दोनों है. उन्होंने कहा कि जहां एक ओर पैरालंपिक्स में सिल्वर पदक जीतने की खुशी है वहीं गोल्ड मेडल नहीं जीत पाने की निराशा भी है. सुहास रविवार को फाइनल के कड़े मुकाबले में फ्रांस के अपने प्रतिद्वंद्वी लुकास माजुर से हार गए. 

सुहास एल यतिराज ने विश्व चैंपियन खिलाड़ी के सामने शानदार खेल दिखाया और इसके चलते यह मुकाबला करीब 62 मिनट तक चला. हालांकि मुकाबले में माजुर ने उन्हें 15-21, 21-17 और 21-15 से हरा दिया. बावजूद इसके सुहास के मैच के दौरान प्रदर्शन की हर कोई सराहना कर रहा है. 

सुहास एल यतिराज कंप्यूटर इंजीनियर से आईएएस अधिकारी बने. साल 2020 में उन्हें नोएडा का जिलाधिकारी बनाया गया था और कोविड-19 महामारी के दौरान उन्होेंने अपने काम से सभी को प्रभावित किया था. 

पैरालंपिक्स में मेडल जीतने वाले सुहास पहले आईएएस अधिकारी हैं. देश भर से उन्हें मेडल जीतने के लिए बधाइयां मिल रही हैं. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई लोगों ने उन्हें मेडल जीतने पर बधाई दी है. 


उनकी पत्नी रितु सुहास ने अपने पति के मेडल जीतने पर खुशी जताई है. उन्होंने कहा कि यह छह सालों की कड़ी मेहनत है. मुझे उन पर गर्व है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
* "6 साल की मेहनत रंग लाई", नोएडा के डीएम सुहास की पत्नी बोलीं, PM मोदी औऱ CM योगी ने भी दी बधाई
* टोक्यो पैरालंपिक्स : नोएडा डीएम सुहास एल यतिराज ने बैडमिंटन फाइनल में सिल्वर मेडल जीता