"उपलब्धियों पर है गर्व": टोक्यो पैरालंपिक्स पदक विजेता सुहास एल यतिराज से PM मोदी ने की बात 

टोक्यो पैरालंपिक्स (Tokyo Paralympics) में नोएडा के जिलाधिकारी सुहास एल यतिराज (Noida DM Suhas L Yathiraj) के रजत पदक जीतने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने उनके साथ फोन पर बातचीत की और उन्हें बधाई दी है.

नई दिल्ली:

टोक्यो पैरालंपिक्स (Tokyo Paralympics) में नोएडा के जिलाधिकारी सुहास एल यतिराज (Noida DM Suhas L Yathiraj) के रजत पदक जीतने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने उनके साथ फोन पर बातचीत की और उन्हें बधाई दी है. यतिराज ने टोक्यो पैरालंपिक्स में शानदार प्रदर्शन करते हुए रजत पदक (Silver Medal) जीता है. पीएम मोदी ने कहा कि सुहास की उपलब्धियों पर देश को गर्व है. सुहास ने पीएम मोदी का आभार जताया और उन लम्हों को याद किया जब पीएम ने उन्हें टोक्यो आते वक्त उपयोगी सलाह दी थी. 

सुहास ने कहा कि उन्हें एशियाई खेलों के बाद प्रधानमंत्री के साथ हुई बातचीत याद है, जब पीएम मोदी ने खिलाड़ियों को प्रेरित किया था. 

सुहास ने टोक्यो के लिए रवाना होने से पूर्व पीएम मोदी के शब्दों को भी याद किया और बताया कि पीएम मोदी ने परिणामों के बजाय अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा था. सुहास ने कहा कि इस तरह की सलाह वाकई मददगार थी. उन्होंने एथलीटों को लगातार समर्थन के लिए भी पीएम मोदी का आभार जताया है. 


टोक्यो पैरालंपिक्स की बैडमिंटन की पुरुष एकल एसएल-4 स्पर्धा के फाइनल में सुहास ने रजत पदक अपने नाम किया है. फाइनल में सुहास फ्रांस के खिलाड़ी लुकास माजुर से हार गए थे. लुकास ने उन्हें 15-21, 21-17 और  21-15 से हराया. हालांकि सुहास ने जबरदस्त खेल दिखाया और जमकर संघर्ष किया. यह मुकाबला 62 मिनट तक चला.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
* "6 साल की मेहनत रंग लाई", नोएडा के डीएम सुहास की पत्नी बोलीं, PM मोदी औऱ CM योगी ने भी दी बधाई
* टोक्यो पैरालंपिक्स : नोएडा डीएम सुहास एल यतिराज ने बैडमिंटन फाइनल में सिल्वर मेडल जीता
* "खुशी और मायूसी एक साथ", नोएडा के DM टोक्यो पैरालंपिक्स में सिल्वर मेडल जीतने के बाद NDTV से बोले