"हर भारतीय के चेहरे पर मुस्कान" : PM ने कृष्णा नागर को फोन कर पैरालंपिक्स में गोल्ड जीतने पर दी बधाई

नागर ने पैरालंपिक खेलों में भारत को पांचवां स्वर्ण पदक दिलाने के बाद कहा, ‘‘मेरा सपना सच हो गया. मैं अपने पिता, मां, चाचा, चाची, भगवान और अपने सभी कोच को शुक्रिया करना चाहता हूं. ’’

प्रधानमंत्री मोदी और लोकसभा स्पीकर ने दी कृष्णा नागर को बधाई

नई दिल्ली:

टोक्यो पैरालंपिक्स खेलों में भारत को रविवार को एक और स्वर्ण पदक मिला. राजस्थान के कृष्णा नागर (Krishna Nagar) ने बैडमिंटन में स्वर्ण पदक जीता. कृष्णा नागर ने बैडमिंटन की पुरुष एकल (एसएच-6) स्पर्धा के फाइनल में हांगकांग के चू मन काई को हराकर गोल्ड (Gold Medal) जीता. इसी के साथ पैरालंपिक्स में देश को अब तक 5 स्वर्ण पदक मिल चुके हैं. कृष्णा नगर की जीत के बाद उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा रहा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कृष्णा नागर से फोन पर बातचीत की और उनकी इस उपलब्धि ने उन्हें बधाई दी. वहीं, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कृष्णा नागर को बधाई देते हुए कहा कि आपने देश और राजस्थान को गौरवान्वित किया. देशवासियों को आपकी इस सफलता पर गर्व है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नागर की जीत पर बधाई देते हुए कहा, "हमारे बैडमिंटन खिलाड़ियों को टोक्यो पैरालंपिक्स में शानदार प्रदर्शन करते हुए देखकर खुशी हुई. कृष्णा नागर का अदभुत कारनामे ने हर भारतीय के चेहरे पर मुस्कान ला दी. उन्हें गोल्ड मेडल जीतने पर बधाई. उनके आगे के प्रयासों के लिए उन्हें शुभकामनाएं.

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने ट्वीट कर कृष्णा नागर को बधाई दी. उन्होंने कहा, "अपने धैर्य और दृढ़ता से आपने देश का मान बढ़ाया. कृष्णा ने देश और राजस्थान को गौरवान्वित किया है. देशवासियों को आपकी इस सफलता पर गर्व है."

नागर ने पैरालंपिक खेलों में भारत को पांचवां स्वर्ण पदक दिलाने के बाद कहा, ‘‘मेरा सपना सच हो गया. मैं अपने पिता, मां, चाचा, चाची, भगवान और अपने सभी कोच को शुक्रिया करना चाहता हूं. '' उन्होंने कहा, ‘‘यह पहली बार है जब बैडमिंटन को पैरालंपिक खेलों में शामिल किया गया और उम्मीद करता हूं भारत आगामी खेलों में इसी तरह पदक जीतकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करता रहे.''

शनिवार को एसएल-3 इवेंट में प्रमोद भगत द्वारा पुरुष एकल में खिताब जीतने के बाद यह टोक्यो पैरालंपिक्स में बैडमिंटन में भारत का दूसरा गोल्ड मेडल है. इससे पहले टोक्यो पैरालंपिक्स में रविवार को नोएडा के डीएम सुहास एल यतिराज ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com