कांग्रेस का मिशन UP: प्रियंका गांधी वाड्रा का ऐलान, विधानसभा चुनाव में 40 फीसदी महिलाओं को देंगे टिकट

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा है कि देश के सबसे बड़े राज्‍य उत्‍तर प्रदेश के लिए पार्टी अपने 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देगी. 

लखनऊ:

UP Assembly polls 2022: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा है कि देश के सबसे बड़े राज्‍य उत्‍तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी अपने 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देगी. उन्‍होंने कहा कि महिला सशक्‍तीकरण के लिए यह फैसला लिया गया है. यह निर्णय उन महिलाओं के लिए है जो बदलाव चाहती हैं और चाहती हैं कि प्रदेश आगे बढ़े. गौरतलब है कि यूपी में अगले वर्ष विधानसभा चुनाव होने हैं. लखनऊ में एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस को संबोधित करते हुए प्रियंका ने कार्यकर्ताओं को संदेश दिया कि बदलाव चाहते हैं तो इंतजार मत करिए .उन्‍होंने कहा कि पार्टी इस बार यूपी चुनावों में अच्‍छा प्रदर्शन करेगी.  

कांग्रेस की चुनाव प्रचार अभियान समिति के नवनियुक्त प्रमुख पीएल पुनिया ने रविवार को कहा था कि प्रियंका गांधी वाड्रा, यूपी में पार्टी के चुनाव प्रचार अभियान का चेहरा होंगी और वह अभी राज्य में सबसे लोकप्रिय राजनीतिक शख्सियत हैं. पुनिया ने कहा कि कांग्रेस बहुत विरले ही मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम की घोषणा करती है और अभी तक इसकी घोषणा नहीं करने से पार्टी की संभावनाओं पर असर नहीं पड़ेगा क्योंकि उसके पास भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ प्रचार अभियान की कमान संभालने के लिए प्रियंका गांधी जैसी शख्सियत हैं. पुनिया को उत्तर प्रदेश  विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को कांग्रेस की अहम 20 सदस्यीय चुनाव प्रचार अभियान समिति का प्रमुख नामित किया गया है.


यूपी विधानसभा चुनाव में  सत्‍तारूढ़ बीजेपी कोअखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी और मायावती की बहुजन समाज पार्टी से चुनौती मिलने की संभावना है. यूपी के विधानसभा चुनाव में इस बार असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम ने भी भी पूरे जोर के साथ उतरने का निर्णय लिया है. AIMIM राज्‍य में इस बार करीब 100 सीटों पर प्रत्‍याशी उतारेगी. पार्टी ने मुख्‍य रूप से उन सीटों पर ध्‍यान केंद्रित किया है जहां मुस्लिमों की आबादी ज्‍यादा है. प्रियंका गांधी की अगुवाई में कांग्रेस पार्टी भी राज्‍य में अपनी 'खोई जमीन' को फिर से हासिल करने की कोशिश में जुटी है. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
* "हमारे जवान शहीद हो रहे हैं और आप क्या T20 खेलेंगे?", असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम पर साधा निशाना
* कर्नाटक कांग्रेस ने PM मोदी के खिलाफ विवादित ट्वीट हटाया, इसे नौसिखिये का काम बताया
* "उत्तराखंड में भारी बारिश : नैनीताल बेहाल, हल्द्वानी का गोला पुल टूटा, PM मोदी ने की CM से बात