महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में मुठभेड़, 13 नक्सली मरे, तलाशी अभियान जारी

गढ़चिरौली के जंगल में C60 कमांडो और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें 13 नक्सलियों मारे गए हैं. जानकारी है कि सुबह पौ फटने के समय एटापल्ली तहसील के कोटमी आउटपोस्ट के मुठभेड़ शुरू हुई.

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में मुठभेड़, 13 नक्सली मरे, तलाशी अभियान जारी

गढ़चिरौली के जंगलों में नक्सलियों के साथ मुठभेड़. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुंबई:

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में सुरक्षाबलों की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई है. गढ़चिरौली के जंगल में महाराष्ट्र पुलिस के C60 कमांडो और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें 13 नक्सलियों मारे गए हैं. जानकारी है कि सुबह पौ फटने के समय एटापल्ली तहसील के कोटमी आउटपोस्ट के मुठभेड़ शुरू हुई. अभी तक 13 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है. तलाशी अभियान अब भी जारी है.

न्यूज एजेंसी पीटीआई ने गढ़चिरौली के डीआईजी संदीप पाटिल के हवाले से बताया कि मुठभेड़ कोटमी के एक जंगली इलाके में सुबह साढ़े पांच के आसपास शुरू हुई. उन्होंने बताया कि नक्सली यहां पर एक मीटिंग के लिए इकट्ठा हुए थे.

पाटिल ने कहा कि 'पुष्ट जानकारी के आधार पर पुलिस पार्टी ने, जिसमें C-60 के कमांडो थे, इन जंगलों में तलाशी अभियान शुरू किया था.' उन्होंने बताया कि नक्सलियों को पुलिस की आहट मिल गई और उन्होंने गोलियां चलानी शुरू कर दीं.

गढ़चिरौली के एसपी अंकित गोयल ने बताया कि मुठभेड़ लगभग एक घंटे तक चली, जिसके बाद बचे हुए नक्सली जंगल में भाग निकले.

बता दें कि अभी 14 मई को छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के गढ़ दंतेवाड़ा इलाके में ही एक और मुठभेड़ हुई थी. पुलिस जवानों और नक्सलियों के बीच मुस्तलनार के जंगलों में हुई मुठभेड़ के दौरान करीब एक घंटे तक दोनों तरफ से गोलीबारी हुई. मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया था. उसके पास से दो देशी हथियार, आईईडी बम, वायर, 4 पिठ्ठू के साथ दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद हुई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(PTI से इनपुट के साथ)