गैंगरेप के आरोपी गायत्री प्रजापति केस में अब तक तीन लोग गिरफ्तार, प्रजापति अब भी फरार

गैंगरेप के आरोपी गायत्री प्रजापति केस में अब तक तीन लोग गिरफ्तार, प्रजापति अब भी फरार

गायत्री प्रजापति (फाइल फोटो)

लखनऊ:

गैंगरेप के आरोपी गायत्री प्रजापति केस में अब तक तीन लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. यूपी एसटीएफ ने नोएडा से अशोक तिवारी और आशीष शुक्ला नाम के शख़्स को गिरफ्तार किया है. इन दोनों आरोपियों को लखनऊ ले जाया गया है, जहां उनसे पूछताछ चल रही है. इससे पहले सोमवार को प्रजापति के गनर चंद्रपाल सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. हेड कॉन्स्टेबल चंद्रपाल सिंह भी गैंगरेप का आरोपी है और कई दिनों से गायब था. हालांकि गैंगरेप के आरोपी यूपी के मंत्री गायत्री प्रजापति अब भी फरार हैं. प्रजापति के खिलाफ अब लुक आउट नोटिस और गैर-जमानती वारंट जारी है. प्रजापति पर एक महिला और उसकी बेटी के साथ गैंगरेप का आरोप लगा है.  

इससे पूर्व सोमवार को गायत्री प्रजापति को सुप्रीम कोर्ट से दोहरा झटका लगा है. कोर्ट ने गिरफ्तारी पर रोक लगाने या आदेश में बदलाव करने से इनकार किया. कोर्ट ने कहा कि हमने सिर्फ FIR दर्ज कर जांच करने के आदेश दिए थे. हमने न तो गिरफ्तारी के आदेश दिए और न ही वारंट जारी किए. अगर निचली अदालत ने गैर जनानती वारंट जारी किए हैं तो गायत्री प्रजापति कोर्ट में जाकर इसे चुनौती दें. कोर्ट इस मामले में कोई आदेश जारी नहीं करेगा.

कोर्ट ने कहा कि इस मामले में वह जमानत या किसी भी तरीके के कानूनी अधिकारों का इस्तेमाल कर सकते हैं. गायत्री प्रजापति ने आरोप लगाया है कि यह मामला राजनीति से प्रेरित है और शिकायतकर्ता महिला आदतन ब्लैकमेलर है. यूपी के राज्यपाल राम नाइक ने गायत्री प्रजापति को अखिलेश सरकार में बनाए रखने पर सवाल उठाए हैं. इस सिलसिले में उन्होंने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को एक पत्र भी लिखा है. गायत्री प्रजापति एक रेप केस में आरोपी है और फिलहाल फरार है और उनके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी है और पासपोर्ट जब्त कर लिया गया है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com