Lockdown: मालदीव में फंसे 698 भारतीयों को लेकर नौसेना का युद्धपोत आईएनएस जलाश्व कोच्ची रवाना

Lockdown: दूसरा युद्धपोत आईएनएस मगर भी माले पहुंचा, रविवार की शाम को करीब 250 भारतीयों को लेकर स्वदेश रवाना हो जाएगा

Lockdown: मालदीव में फंसे 698 भारतीयों को लेकर नौसेना का युद्धपोत आईएनएस जलाश्व कोच्ची रवाना

मालदीव से भारतीयों को लेकर कोच्चि के लिए रवाना हुआ आईएनएस जलाश्व.

नई दिल्ली:

Lockdown: कोरोना वायरस की वजह से लाॉकडाउन के कारण मालदीव में फंसे 698 भारतीयों को लेकर नौसेना का युद्धपोत आईएनएस जलाश्व माले से कोच्ची के लिए रवाना हुआ. शनिवार को हिन्द महासागर में नौसेना के पांच युद्धपोतों ने जलाश्व के साथ कुछ देर तक सेल किया. यह पांचों युद्धपोत पहले से हिन्द महासागर में ऑपरेशनल ड्यूटी में तैनात हैं. आईएनएस जलाश्व के साथ पांचों युद्धपोतों का आना यह दिखाता है कि कोरोना संकट में भी नौसेना अपनी जिम्मेदारी को लेकर चौकस है. 

जलाश्व को भी नहीं लगा कि हिन्द महासागर में वह अकेले हैं, बल्कि जरूरत पड़ने पर पश्चिमी कमान की नौसेना पूरी ताकत के साथ उसके साथ खड़ी है. नौसेना का युद्धपोत जलाश्व सोमवार को सुबह तक कोच्ची पंहुच जाएगा. दूसरा युद्धपोत आईएनएस मगर भी माले पहुंच चुका है. रविवार शाम को यह भी करीब 250 भारतीयों को लेकर स्वदेश के लिए रवाना हो जाएगा.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोशल डिस्टेंसिग और मेडिकल सुविधा की वजह से पहली खेप में नौसेना की केवल करीब 1000 लोगों को माले से लाने की योजना है. वैसे मालदीव में करीब 3500 भारतीय लोग फंसे हैं. विदेशों में फंसे भारतीयों को निकलने के लिए नौसेना ने ऑपरेशन समुद्र सेतु लांच किया है. इस काम मे फिलहाल दो युद्धपोत को तैनात किया गया है. लेकिन नौसेना का कहना है कि जरूरत पड़ने पर नौसेना के और युद्धपोत भी विदेशों में फंसे भारतीयों को सुरक्षित निकाल सकते हैं.