कर्नाटक में 14 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने की घोषणा

कर्नाटक, तमिलनाडु और महाराष्‍ट्र इस समय कोरोना के देश के सबसे ज्‍यादा प्रभावित राज्‍यों में हैं. कर्नाटक में तो इस समय कोरोना के एक्टिव केसों की संख्‍या दो लाख 93 हजार के आसपास है.

कर्नाटक में 14 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने की घोषणा

सीएम बीएस येदियुरप्‍पा ने कर्नाटक में लॉकडाउन 14 जून तक बढ़ाने का ऐलान किया है

खास बातें

  • कर्नाटक में गांवों में हैं कोरोना के काफी मामले
  • राज्‍य में हैं दो लाख 93 हजार के करीब एक्टिव केस
  • राज्‍य में कोरोना के करीब 30 हजार लोगों की गई है जान
बेंगलुरू:

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दक्षिण भारत के राज्‍य कर्नाटक में लॉकडाउन 14 जून तक बढ़ाने का फैसला किया गया है. राज्‍य के मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरपा ने गुरुवार को यह ऐलान किया. उन्‍होंने बताया कि यह प्रतिबंध 14 जून की सुबह 6 बजे तक लागू रहेंगे.सीएम येदियुरप्‍पा ने बुधवार को कहा था कि गांवों में कोरोना के मामलों की संख्‍या काफी है और लॉकडाउन में रियायत देने के बारे में सोचसमझकर निर्णय किए जाने की जरूरत है. राज्‍य की कोविड टेक्निकल एडवाइजरी कमेटी ने सरकार से एक रिपोर्ट में कहा है कि पॉजिटिविटी रेट 5 फीसदी से नीचे अआने और रोजाना केसों की संख्‍या पांच हजार से कम आने की स्थिति में ही प्रतिबंधों में रियायत देना ठीक रहेगा.

महाराष्ट्र में 5 स्तरीय अनलॉक योजना की घोषणा, मुंबई में फिलहाल बंद रहेगी लोकल

गौरतलब है कि कर्नाटक, तमिलनाडु और महाराष्‍ट्र इस समय कोरोना के देश के सबसे ज्‍यादा प्रभावित राज्‍यों में हैं. कर्नाटक में तो इससमय कोरोना के एक्टिव केसों की संख्‍या दो लाख 93 हजार के आसपास है. इसी तरह तमिलनाडु में कोरोना के दो लाख 88 हजार के करीब केस हैं जबकि महाराष्‍ट्र में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्‍या में कमी आई है लेकिन राज्‍य में अभी भी कोरोना के दो लाख 18 हजार के आसपास एक्टिव केस हैं. कर्नाटक में अब तक कोरोना संक्रमण के 26 लाख 35 हजार 122 केस दर्ज किए जा चुके हैं. राज्‍य में कोरोना के कारण अब तक 30 हजार लोगों को जान गंवानी पड़ी है.

दिल्‍ली : CAIT ने लिखा उप राज्‍यपाल और CM केजरीवाल को लेटर, 'तुरंत खोले जाएं दिल्‍ली के बाजार'

वैसे देश में कोरोना के मामलों की संख्‍या कम हुई है. पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के 1,34,154 नए मामले सामने आए हैं. वहीं इस दौरान बीमारी की चपेट में आकर 2887 लोगों की मौत भी दर्ज की गई है. देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 2,84,41986 हो गई है. देश में अभी कोरोना से संक्रमित 17,13,413 लोगों का इलाज चल रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय से मिले आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 2,11,499 है. वहीं, पूरे देश में जारी टीकाकरण अभियान के तहत पिछले 24 घंटों में 24,26,265 लोगों ने टीकाकरण कराया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टीकाकरण केंद्र में सीधे जाकर लगवा सकते हैं टीका, जानें ऐसे कई अहम सवालों के जवाब