केरल ने वैक्सीनेशन का 75 प्रतिशत का पड़ाव किया पार, लोगों से की गई ये अपील

पथनमथिट्टा, इडुक्की, एर्नाकुलम, वायनाड और कन्नूर जिले में लगभग 100 प्रतिशत लाभार्थियों को टीके की पहली खुराक दी जा चुकी है. मंत्री ने आंकड़ों का उल्लेख करते हुए कहा कि राज्य में पुरुषों की अपेक्षा महिलाओं ने टीके की अधिक खुराक ली है.

केरल ने वैक्सीनेशन का 75 प्रतिशत का पड़ाव किया पार, लोगों से की गई ये अपील

पहली और दूसरी खुराक दोनों मिलाकर अब तक 4,60,41,932 खुराक दी गई है

तिरुवनंतपुरम:

केरल में पूर्ण कोविड टीकाकरण ने 75 प्रतिशत के पड़ाव को पार कर लिया है. राज्य सरकार ने मंगलवार को बताया कि अब तक दो करोड़ से अधिक लाभार्थियों को टीके की दोनों खुराक दी जा चुकी है. केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज ने कहा कि कुल लाभार्थियों में से 2,60,09,703 (97.38 प्रतिशत) लोगों को टीके की पहली खुराक, जबकि 2,00,32,229 (75 प्रतिशत) लोगों को दूसरी खुराक दी जा चुकी है.

दिल्‍ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना से एक मरीज की मौत, 102 नए मामले आए सामने

स्वास्थ्य मंत्री ने एक बयान में कहा कि पहली और दूसरी खुराक दोनों मिलाकर अब तक 4,60,41,932 खुराक दी गई है. यह राष्ट्रीय औसत से कहीं ज्यादा है. केरल ने यह मुकाम तब हासिल किया है जब राष्ट्रीय स्तर पर पहली खुराक का प्रतिशत 88.33 प्रतिशत और दूसरी खुराक का प्रतिशत 58.98 है.

उन्होंने कहा कि पथनमथिट्टा, इडुक्की, एर्नाकुलम, वायनाड और कन्नूर जिले में लगभग 100 प्रतिशत लाभार्थियों को टीके की पहली खुराक दी जा चुकी है. मंत्री ने आंकड़ों का उल्लेख करते हुए कहा कि राज्य में पुरुषों की अपेक्षा महिलाओं ने टीके की अधिक खुराक ली है.

ओमिक्रॉन से ठीक हुए मरीज ने साझा किया अनुभव, लोगों से सतर्क रहने की अपील की

उन्होंने कहा कि वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट के मद्देनजर, राज्य में विशेष टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है और केरल में अभी टीके की 10 लाख खुराक का भंडार मौजूद है. मंत्री ने अभी तक टीके की खुराक नहीं लेने वालों से टीकाकरण कराने के साथ-साथ लोगों से सामाजिक दूरी समेत कोविड दिशा-निर्देशों का पालन करने का आग्रह किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

देश में ओमिक्रॉन के 200 केस, महाराष्ट्र-दिल्ली में सबसे ज्यादा मामले



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)