'प्रधानमंत्री जी, ...न्याय करें' : बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा मांगते JDU नेता

जदयू नेता ललन सिंह ने पीएम मोदी से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की है.बता दें कि हाल ही में नीति आयोग की रिपोर्ट में बिहार की आबादी में 50 फीसदी से ज्‍यादा आबादी को गरीब बताया गया है.

'प्रधानमंत्री जी, ...न्याय करें' :  बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा मांगते JDU नेता

जदयू नेता राजीव रंजन सिंह ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की

पटना:

बिहार ( BIHAR) को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की मांग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) केंद्र सरकार से समय-समय पर करते रहे हैं. बिहार में चुनाव के समय जदयू परस्पर यह मांग दोहराता रहा है. इस मुद्दे पर एक बार फिर जदयू नेता राजीव रंजन सिंह (ललन सिंह) ने पीएम मोदी से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की है. उन्होंने कहा है कि विशेष दर्जा के तहत आने वाले मापडंडों को बिहार पूरा करता है. इसलिए बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलना चाहिए.  

चुनावी समीकरणों में आगे निकलने के लिए सहयोगी दल के साथ BJP की बड़ी रैली आज

उन्होंने ट्विटर पर पीएमओ इंडिया (PMOIndia) पीएम मोदी को टैग करते हुए लिखा है, ' माननीय नरेंद्र मोदी जी, उच्च जनसंख्या घनत्व, प्राकृतिक संसाधनों की कमी, भूमिहीनता, प्रति व्यक्ति न्यूनतम आय.....विशेष_राज्य का दर्जा मिले, इसके लिए जो भी निर्धारित मापदंड है, उसे बिहार पूरा करता है. कृपया विचार करें, न्याय करें.!

10 साल से कम उम्र के बच्चों में साक्षरता दर में पश्चिम बंगाल टॉप पर, बिहार सबसे पिछड़ा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि हाल ही में नीति आयोग की हर हफ्ते आने वाली रिपोर्ट में बिहार की आबादी में 50 फीसदी से ज्‍यादा आबादी को गरीब बताया गया है. अब गरीबी रेखा पर जारी नीति आयोग की ताजा रिपोर्ट पर गौर करें तो देश में सबसे ज्‍यादा गरीब राज्‍य बिहार है. बिहार में कुल आबादी के करीब 52 फीसद लोग गरीब हैं. इस रिपोर्ट के अनुसार, राज्य विकास के कई क्षेत्रों में पिछड़ा हुआ है.