खाना लाने निकला था भारतीय छात्र, तभी हुआ खारकीव में रूसी हमला और मारा गया...

Indian Students Ukraine Killed : पूजा का कहना है कि मारे गए छात्र का फोन मिलाए जाने पर एक यूक्रेनी महिला ने जवाब दिया. उसने कहा, "जिनका यह फोन है, उन्हें इस वक्त मुर्दाघर में ले जाया जा रहा है.

नई दिल्ली:

Indian Student Death in Ukraine : युद्ध प्रभावित यूक्रेन में जिस भारतीय छात्र की मौत हुई है. उसकी पहचान कर्नाटक के हावेरी जिले केनवीन शेखरप्‍पा (Naveen Shekharappa) के तौर पर हुई है. उसकी मौत उस समय हुई, जब रूसी सैनिकों ने मंगलवार को एक प्रशासनिक इमारत को धमाके से उड़ा दिया. खारकीव में स्टूडेंट कोऑर्डिनेटर पूजा प्रहराज ने एनडीटीवी को बताया कि मारा गया छात्र सिर्फ भोजन का प्रबंध करने के लिए बाहर निकला था और इसी दौरान गोलाबारी (Russia Ukraine Crisis) की चपेट में आ गया.  NDTV से बात करते हुए खारकीव में स्टूडेंट को-ऑर्डिनेटर पूजा प्रहराज ने बताया कि मारा गया विद्यार्थी सिर्फ भोजन की व्यवस्था करने के लिए बाहर निकला था.

अंतिम वर्ष की मेडिकल छात्रा पूजा प्रहराज का कहना है- "वो भोजन की व्यवस्था के लिए बाहर गया था और एक राशन की दुकान के बाहर गया था. पूजा ने कहा, हॉस्टल में रहने वाले अन्य बच्चों के लिए भोजन का प्रबंध हम करते हैं, लेकिन नवीन गवर्नर के आवास के पीछे एक फ्लैट में रहा करता था. वो एक घंटे से भी ज़्यादा वक्त से लाइन में खड़ा था, तभी हवाई हमला हुआ, जिसमें गवर्नर हाउस उड़ा दिया गया और वो भी मारा गया."

पूजा का कहना है कि मारे गए छात्र का फोन मिलाए जाने पर एक यूक्रेनी महिला ने जवाब दिया. उसने कहा, "जिनका यह फोन है, उन्हें इस वक्त मुर्दाघर में ले जाया जा रहा है." नवीन के साथ हॉस्टल में रहने वाले उनके साथ श्रीधरन गोपालकृष्णन ने कहा, नवीन की मौत यूक्रेनी समयानुसार सुबह 10.30 बजे हुई. वो एक ग्रोसरी शॉप के बाहर लाइन में खड़ा था, जब रूसी फौज ने हमला किया. लेकिन हमसे से कोई भी अस्पताल जाने में समर्थ नहीं है, जहां उसके शव को रखा गया है. 

विदेश मंत्रालय के अलावा कर्नाटक के मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी नवीन की मौत पर शोक जताया है. विदेश मंत्रालय ने कहा है कि वो पीड़ित परिवार के संपर्क में है और नवीन के पार्थिव शरीर को भारत लाने के लिए सभी जरूरी प्रयास किए जाएंगे. राहुल गांधी ने कहा कि भारत सरकार को भारतीय छात्रों की सुरक्षित वापसी के लिए एक रणनीतिक प्लान तैयार करना चाहिए. 

ये भी पढ़ें -

* "4,000 भारतीय विद्यार्थियों को रूस के रास्ते जल्द निकाले सरकार..." : NDTV से बोलीं खारकीव में स्टूडेंट को-ऑर्डिनेटर पूजा
* Ukraine में बमबारी में जान गंवाने वाले भारतीय छात्र के पिता से PM मोदी ने की बात, जताया दु:ख
* 'अगर तुम्हारे पास झंडा हो' : यूक्रेन में मारे गए भारतीय छात्र को पिता ने 2 दिन पहले दी थी आखिरी सलाह

VIDEO: यूक्रेन में जान गंवाने वाले भारतीय छात्र नवीन के रूम मेट ने की NDTV से बात, बयां किए हालात

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com