Ukraine में बमबारी में जान गंवाने वाले भारतीय छात्र के पिता से PM मोदी ने की बात, जताया दु:ख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूसी बमबाजी के बीच यूक्रेन में मारे गए भारतीय छात्र नवीन शेखरप्पा ज्ञानगौदर के पिता से बात की. प्रधानमंत्री ने इस त्रासदी के बाद परिवार के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त कीं.

Ukraine में बमबारी में जान गंवाने वाले भारतीय छात्र के पिता से PM मोदी ने की बात, जताया दु:ख

प्रधानमंत्री मोदी ने यूक्रेन में मारे गए भारतीय छात्र के परिवार से की बात (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

युद्धग्रस्त यूक्रेन में बमबारी में मंगलवार को भारतीय छात्र की मौत हो गई. भारतीय छात्र की मौत से देश में शोक की लहर है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूक्रेन में मारे गए भारतीय छात्र नवीन शेखरप्पा ज्ञानगौदर के पिता से आज बात की. रूस और यूक्रेन के बीच जंग का आज छठवां दिन है. रूस ने यूक्रेन के प्रमुख शहरों पर हमले तेज कर दिए हैं. रूस की सेना यूक्रेन की राजधानी कीव की ओर बढ़ रही है. वहीं, प्रधानमंत्री ने आज शाम 6 बजे यूक्रेन मुद्दे पर एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है.

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने मृतक छात्र नवीन शेखरप्पा ज्ञानगौदर के पिता से बात की. प्रधानमंत्री ने भारतीय छात्र की मौत के बाद परिवार के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त कीं.

ज्ञानगौदर कर्नाटक के हावेरी जिले से ताल्लुक रखते थे.  

इससे पहले, विदेश मंत्रालय ने ट्वीट के जरिये छात्र की मौत की पुष्टि की थी. मंत्रालय ने ट्वीट किया, 'अत्यंत दुख के साथ हम पुष्टि करते हैं कि आज सुबह खारकीव में गोलाबारी में एक भारतीय छात्र की जान चली गई.' मंत्रालय ने कहा कि वह छात्र के परिवार के संपर्क में है. इसने कहा, 'हम परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं.'

इस त्रासदी का पता चलने पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने भी मृतक भारतीय छात्र के पिता ज्ञानगौदर को फोन किया और अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं.

बोम्मई ने ज्ञानगौदर को आश्वस्त किया कि वह उनके बेटे की पार्थिव देह को भारत वापस लाने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे. मुख्यमंत्री ने उन्हें यह भी बताया कि वह विदेश मंत्रालय के अधिकारियों के संपर्क में हैं.

- ये भी पढ़ें -

* भारत से हर साल हजारों स्‍टूडेंट MBBS करने जाते हैं यूक्रेन, रूस और बेलारूस जैसे देश, यह है कारण...
* देखें VIDEO: जब यूक्रेन के खारकीव में सरकारी इमारत को रूसी मिसाइल ने उड़ाया...
* राष्ट्रपति जेलेंस्की की कायल हुई यूक्रेन से वापस लौटने वाली भारतीय छात्रा, तारीफ में कही दिल जीतने वाली बात

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: यूक्रेन पर रूस के हमले के बीच 1 भारतीय छात्र की मौत