'मैं BJP के निशाने पर,असम में 35% वोटों को महागठबंधन के पाले में ला सकता हूं': बदरुद्दीन अजमल

Assam Assembly Election: एआईयूडीएफ के प्रमुख मौलाना बदरुद्दीन अजमल (Badruddin Ajmal) ने कहा है कि कांग्रेस ही एकमात्र पार्टी है, जो BJP से टक्कर ले सकती है. इसलिए हमने गठबंधन बनाया है.

'मैं BJP के निशाने पर,असम में 35% वोटों को महागठबंधन के पाले में ला सकता हूं': बदरुद्दीन अजमल

अजमल की पार्टी AIUDF कांग्रेस के गठबंधन में शामिल है

गुवाहाटी:

एआईयूडीएफ (AIUDF) के प्रमुख मौलाना बदरुद्दीन अजमल ने असम विधानसभा चुनाव को लेकर खुलकर अपनी बात रखी है. अजमल ने कहा कि BJP का एकमात्र निशाना वो हैं. वह कांग्रेस गठबंधन की ओर 35 फीसदी वोट ला सकते हैं. वह महाजोत के महत्वपूर्ण किरदार हैं. बदरुद्दीन अजमल (Badruddin Ajmal) ने कहा है कि कांग्रेस ही एकमात्र पार्टी है, जो BJP से टक्कर ले सकती है. इसलिए हमने गठबंधन बनाया है.

अजमल ने NDTV से कहा कि उन्हें पता है कि 35 फीसदी वोटों पर मेरी पकड़ है, अगर यह मेरे पक्ष में गया तो वे सत्ता में नहीं लौट पाएंगे. मैं यह वोट महागठबंधन के पाले में ला सकता हूं. एआईयूडीएफ (AIUDF) असम में 19 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. यह पहली बार है कि अजमल की पार्टी ने चुनाव के पहले कांग्रेस के साथ गठबंधन बनाया है. असम में बीजेपी की सरकार पहली बार 2016 में बनी थी.

वर्ष 2016 के चुनाव में करीब 20 सीटों पर कांग्रेस और एआईयूडीएफ के बीच वोटों के बंटवारे से करीब 20 सीटों पर बीजेपी की जीत हुई थी.बीजेपी के प्रचार अभियान का बड़ा हिस्सा अजमल के खिलाफ हमले पर केंद्रित है. इत्र कारोबारी और मौलाना अजमल को बीजेपी सांप्रदायिक और बांग्लादेशी घुसपैठियों का संरक्षक बताती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अजमल ने कहा कि उनके पिछले बयान देख लिए जाएं, आपको मेरा नजरिया स्पष्ट हो जाएगा. मैं हमेशा अवैध घुसपैठियों (illegal migrants) को बाहर निकालने की मांग करता रहा हू. पिछले 60 वर्षो से असम में बांग्लादेशियों के नाम पर लोग सत्ता हासिल करते रहे हैं. अजमल ने कहा कि वह अल्पसंख्यक बहुल इलाकों में प्रचार करेंगे. कांग्रेस के उम्मीदवारों वाले इलाकों में भी जाएंगे.