मुझे निशाना बनाया जा रहा है, क्योंकि मैं पिछड़ी जाति से हूं : छगन भुजबल

मुझे निशाना बनाया जा रहा है, क्योंकि मैं पिछड़ी जाति से हूं : छगन भुजबल

छगन भुजबल (फाइल फोटो)

मुंबई:

प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई को लेकर एनसीपी नेता छगन भुजबल ने अपने ताजा बयान में कहा है कि उन्हें इसलिए निशाना बनाया जा रहा है, क्योंकि वे पिछड़ी जाति से हैं।

अमेरिका यात्रा पर भुजबल
अमेरिकी कांग्रेस के न्यौते पर छगन भुजबल वाशिंगटन डीसी गए हैं। वहां वे 3 दिन के पूर्वनियोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। भुजबल के भारत से जाते ही ED अर्थात प्रवर्तन निदेशालय ने उनके भतीजे और पूर्व एनसीपी सांसद समीर भुजबल को गिरफ्तार किया है। मनी लॉन्डरिंग के जिस मामले में समीर गिरफ्तार हुए हैं उसका दायरा उन कई फैसलों से जुड़ा है जो छगन भुजबल ने मंत्री रहते हुए लिए थे।

वीडियो मैसेज के मार्फत ईडी की कार्रवाई पर प्रतिक्रिया
ईडी की कार्रवाई पर अपने वीडियो मैसेज से प्रतिक्रिया देते हुए भुजबल ने कहा है कि, उन्हें इसलिए निशाना बनाया जा रहा है, क्योंकि वे पिछड़ी जाति से हैं। वे आगे कहते हैं कि कुछ लोग उनके साथ दुश्मनी निकालकर उन्हें हानि पहुंचाना चाहते हैं। इससे पहले छगन भुजबल का वह व्हाट्सएप्प डीपी चर्चा में रहा जिसमें पीठ में खंजर लिए बैठे आदमी का चित्र उकेरा गया था। इस डीपी के साथ लिखा गया था कि, भरोसे का यह सिला मिलता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक व्यक्ति पर तीन एजेंसियों के छापे कैसे : पवार
दूसरी तरफ छगन भुजबल के समर्थन में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार आगे आए हैं। पवार ने मुम्बई में संवाददाता सम्मलेन में पूछा कि एक ही व्यक्ति पर एक ही मामले में 3 एजेंसी कैसे अलग-अलग रेड कर सकती हैं? वैसे जाते जाते शरद पवार स्पष्ट कर गए कि भुजबल जांच एजेंसी को सहयोग करें और पाक-साफ साबित होकर दिखाएं। भुजबल समर्थकों ने नासिक में अपने नेता की गिरफ्तारी के विरोध में हिंसक आंदोलन किया। इस पर पवार ने कहा कि ईडी की कार्रवाई आंदोलन का मुद्दा नहीं हो सकती। जनता के और भी कई मसले हैं।