विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 08, 2022

एक्ज़िट पोल के 'उलझन भरे' अनुमानों के बाद गोवा में सियासी हलचल तेज, PM मोदी से मिले CM प्रमोद सावंत

एक्जिट पोल अनुमानों के बाद के घटनाक्रम के तहत गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने दिल्‍ली पहुंचकर पीएम नरेंद्र मोदी से भेंट की, उन्‍होंने गोवा में सत्ता बनाए रखने की बीजेपी की संभावनाओं पर चर्चा की..

Read Time: 4 mins
एक्ज़िट पोल के 'उलझन भरे' अनुमानों के बाद गोवा में सियासी हलचल तेज, PM मोदी से मिले CM प्रमोद सावंत
पीएम से मुलाकात के दौरान गोवा के सीएम प्रमोद सावंत
नई दिल्‍ली:

पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनावों के नतीजे आने के पहले गोवा में सियासी हलचल तेज हो गई है. दरअसल, मंगलवार को जारी एक्जिट पोल्‍स में गोवा में त्रिशंकु विधानसभा के अनुमान लगाए गए है. एक्जिट पोल अनुमानों के बाद के घटनाक्रम के तहत गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने दिल्‍ली पहुंचकर पीएम नरेंद्र मोदी से भेंट की, उन्‍होंने गोवा में सत्ता बनाए रखने की पार्टी की संभावनाओं पर चर्चा की.वह बाद में राज्‍य के प्रभारी देवेंद्र फडणवीस से मिलने मुंबई गए. सावंत का रात को ही दिल्‍ली वापस लौटकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा से भी मिलने का कार्यक्रम हैं.

सावंत ने कल दावा किया था कि उनकी पार्टी, सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरेगी और राज्‍य में सरकार बनाएगी लेकिन त्रिशंकु विधानसभा के अनुमान के अनुसार, किसी पार्टी को स्‍पष्‍ट बहुमत न मिलने की स्थिति में वह दूसरे विकल्‍प भी खुले रखना चाहती है.

Koo App
गोवा में बड़ी सुगबुगाहट। सभी एक्जिट पोल में त्रिशंकु विधानसभा की भविष्यवाणी के बाद राजनीतिक हलचल तेज। गोवा के सीएम प्रमोद सावंत दिल्ली आकर प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के बाद राज्य के प्रभारी देवेंद्र फडणवीस से मिलने के लिए मुंबई गए। आज रात दिल्ली वापस आकर कल गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा से मिलेंगे। बीजेपी का दावा कि सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरेंगे और फिर सरकार बनाएंगे।
- Akhilesh Sharma (@akhileshsharma02) 8 Mar 2022

गौरतलब है कि गोवा में 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव हुए थे और नतीजे 10 मार्च को आएंगे. राज्‍य में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस जैसे मुख्य दलों के साथ तृणमूल कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस ने भी अपने-अपने उम्मीदवार उतारे. भाजपा के कद्दावर नेता और चार बार गोवा के मुख्यमंत्री रहे मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद राज्‍य में विधानसभा का यह पहला चुनाव है.

वर्ष 2017 के चुनाव की बात करें तो कांग्रेस 17 सीटें जीतने के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी, लेकिन भाजपा ने क्षेत्रीय दलों के समर्थन से उसे सत्ता से बाहर कर दिया था. वर्ष 2022 के चुनाव में महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी ने तृणमूल कांग्रेस के साथ हाथ मिलाया था, जबकि गोवा फॉरवर्ड पार्टी ने कांग्रेस के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन किया. उधर, राज्‍य के चुनाव नतीजे आने के पहले कांग्रेस ने दलबदल के डर से अपनी तैयारी कर ली है. सूत्रों के अनुसार, गोवा कांग्रेस ने दलबदल के भय से अपने प्रत्‍याशियों को रिसॉर्ट में भेज दिया है. (भाषा से भी इनपुट)

* Ukraine में Russia के टैंकों पर "Z" लिखे होने का क्या मतलब है?
* "हम आपके गुलाम हैं क्या?" पश्चिमी देशों के 22 राजदूतों की संयुक्त चिट्ठी पर भड़के पाक PM इमरान खान
* 'हम झुकेंगे नहीं': शिवसेना पदाधिकारी के घर आयकर विभाग के छापेमारी पर आदित्य ठाकरे

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;