'हां, हम AAP और TMC के संपर्क में हैं...' : गोवा में एग्जिट पोल के नतीजों के बाद बोले पी चिदंबरम

वर्ष 2017 के चुनाव की बात करें तो कांग्रेस 17 सीटें जीतने के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी, लेकिन भाजपा ने क्षेत्रीय दलों के समर्थन से उसे सत्ता से बाहर कर दिया था.

'हां, हम AAP और TMC के संपर्क में हैं...' : गोवा में एग्जिट पोल के नतीजों के बाद बोले पी चिदंबरम

गोवा में एग्जिट पोल के नतीजों के बाद बोले पी चिदंबरम

नई दिल्ली:

गोवा विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग हो चुकी है. 10 मार्च को मतों की गिनती होगी. इस बीच एग्जिट पोल भी आ गए हैं. एग्जिट पोल के नतीजों में भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे का मुकाबला देखने को मिल रहा है. वहीं कांग्रेस ने चुनाव परिणामों से पहले से ही सरकार बनाने को लेकर रणनीति बनानी शुरू कर दी है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा है कि उनकी पार्टी गोवा में इस बार बीजेपी को सत्ता से बाहर रखने के लिए ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस और अरविंद केरीवाल की आम आदमी पार्टी दोनों के संपर्क में है. बता दें कि 2017 के चुनाव परिणामों में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी के रूप में बनकर उभरी थी. इसके बावजूद गोवा में वह सरकार बनाने में विफल रही थी.  पी चिदंबरम ने ने कहा कि पार्टी अपने घर की "दोगुनी रखवाली" कर रही है और इस बार इसमें "सेंध मारने" नहीं  देगी. 

एनडीटीवी द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या वह आप और टीएमसी के संपर्क में हैं. इस पर चिदंबरम ने कहा कि मैं सीधे तौर पर तो नहीं, लेकिन गोवा में हमारी पार्टी के नेता अन्य दलों के नेताओं के संपर्क में हैं.

वर्ष 2017 के चुनाव की बात करें तो कांग्रेस 17 सीटें जीतने के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी, लेकिन भाजपा ने क्षेत्रीय दलों के समर्थन से उसे सत्ता से बाहर कर दिया था. वर्ष 2022 के चुनाव में महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी ने तृणमूल कांग्रेस के साथ हाथ मिलाया था, जबकि गोवा फॉरवर्ड पार्टी ने कांग्रेस के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन किया.राज्‍य में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस जैसे मुख्य दलों के साथ तृणमूल कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस ने भी अपने-अपने उम्मीदवार उतारे. 

ये भी पढ़ें-

 Ukraine में Russia के टैंकों पर "Z" लिखे होने का क्या मतलब है?
"हम आपके गुलाम हैं क्या?" पश्चिमी देशों के 22 राजदूतों की संयुक्त चिट्ठी पर भड़के पाक PM इमरान खान
'हम झुकेंगे नहीं': शिवसेना पदाधिकारी के घर आयकर विभाग के छापेमारी पर आदित्य ठाकरे

ये भी देखें-एक्जिट पोल में यूपी में बीजेपी को स्पष्ट बहुमत के संकेत से बीजेपी खुश

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com