पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की सेहत में सुधार, CM समेत BJP के कई नेता कर चुके हैं मुलाकात

Kalyan Singh : यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और बिहार के मंत्री शाहनवाज हुसैन भी उनका हालचाल लेने आ चुके हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पूर्व मुख्यमंत्री के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है.

पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की सेहत में सुधार, CM समेत BJP के कई नेता कर चुके हैं मुलाकात

Kalyan Singh यूपी के मुख्यमंत्री के अलावा राजस्थान के राज्यपाल भी रहे हैं

लखनऊ:

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह की सेहत में धीरे-धीरे सुधार दिख रहा है. डॉक्टरों का कहना है कि दवाओं का प्रभाव पूर्व मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य पर दिख रहा है. एसजीपीजीई ने शनिवार को एक बुलेटिन जारी कर इसकी जानकारी दी है. लखनऊ के संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान ने शनिवार सुबह 10 बजे जारी बुलेटिन में बताया कि ‘क्रिटिकल केयर मेडिसिन' के  आईसीयू में भर्ती कल्याण सिंह (89 वर्ष) की स्थिति पहले से बेहतर है. उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है. 

संस्थान ने बताया कि हृदयरोग, तंत्रिकारोग, मधुमेह रोग और गुर्दारोग विशेषज्ञ समेत वरिष्ठ डॉक्टरों की टीम उनके उपचार में जुटी है. एसजीपीजीआई के निदेशक प्रो आर के धीमन खुद उनके इलाज पर बारीकी से नजर रख रहे हैं. कल्याण सिंह पिछले 21 जून को अनियंत्रित ब्लड शुगर और ब्लड प्रेशर की शिकायत के बाद डॉक्टर राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान, लखनऊ में भर्ती हुए थे.


संस्थान के अनुसार 3 जुलाई की रात ब्लड प्रेशर अत्यधिक बढ़ने के कारण कल्‍याण सिंह को दिल का हल्का दौरा पड़ा. इसके बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया था. राजस्थान के पूर्व राज्यपाल को इसके बाद चार जुलाई को एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और बिहार के मंत्री शाहनवाज हुसैन भी उनका हालचाल लेने आ चुके हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुताबिक, राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उन्हें बताया था कि कल्याण सिंह ने उनका जिक्र किया था. उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की थी.