पुंछ में एलओसी के समीप 40 घंटों से मुठभेड़ जारी, चार आतंकियों को मार गिराया

पुंछ में एलओसी के समीप 40 घंटों से मुठभेड़ जारी, चार आतंकियों को मार गिराया

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  • रविवार को सुबह शुरू हुई मुठभेड़
  • आतंकी बकरीद पर मचाना चाहते थे तबाही
  • दो से तीन आतंकियों के छुपे होने की आशंका
नई दिल्ली:

लाइन ऑफ कंट्रोल से सटे पुंछ इलाके में रविवार को सुबह से आतंकियों के साथ मुठभेड़ जारी है. अब तक चार आतंकी मारे जा चुके हैं. इसके बावजूद गोलाबारी थमने का नाम नही ले रही है. आशंका है कि अभी भी दो से तीन आतंकी जिंदा हैं जो इमारत में छुपकर सुरक्षा बलों पर हमला कर रहे हैं. मारे गए आतंकियों से मिले सबूतों के मुताबिक आतंकियों ने दो-तीन दिन पहले ही पुंछ से एलओसी से घुसपैठ की थी. इनका मकसद बकरीद पर भयानक तबाही मचाना था.

पुलिस के डीजीपी के राजेन्द्रा ने कहा कि बकरीद के एक दिन इतना खूनखराबा करने का क्या मकसद हो सकता है?  नापाक इरादे के साथ रविवार को कश्मीर के नौगाम में घुसपैठ करते हुए चार आतंकियों को सेना ने मार गिराया था. 19 डिवीजन के कमांडर मेजर जनरल जेएस नैन ने कहा था कि इनसे मिले हथियार और गोला बारूद देखकर लगता है इनका इरादा भी खूनखराबा करना था.    

रविवार को पुंछ में सेना ने जब मिनी सचिवालय की नई इमारत में तीन आतंकियों को मार गिराया तो लगा कि सारे आतंकी मारे जा चुके हैं. लेकिन छिपे आतंकियों ने आज सुबह दोबारा फायरिंग शुरू कर दी. तब सुरक्षा बलों ने भी मोर्चा संभाल लिया. इसके बाद एक और आतंकी को ढेर कर दिया गया. फिलहाल दोनों ओर से फायरिंग रुक रुककर जारी है.   

सेना के मुताबिक खुद के नुकसान से बचने के लिए आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन धीरे-धीरे चलाया जा रहा है. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर रखी है. जिस जगह पर यह मुठभेड़ हो रही है वह एलओसी से महज चार से पांच किलोमीटर की दूरी पर है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com