Assembly Election Results 2021 : बंगाल में 'दीदी का खेला' कायम, केरल में LDF, असम में BJP की वापसी

Election Results 2021: पश्चिम बंगाल में टीएमसी ने 200 का आंकड़ा पार कर लिया है. 4.30 बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक टीएमसी 212 और भाजपा ने 78 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है. वहीं, असम में भारतीय जनता पार्टी वापसी करती हुई दिख रही है.

Assembly Election Results 2021 : बंगाल में 'दीदी का खेला' कायम, केरल में LDF, असम में BJP की वापसी

Assembly Election Results 2021: पांचों सूबों में कुल 2,364 केन्द्रों में मतगणना हो रही है.

नई दिल्ली:

Assembly Election Results 2021 : पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है. रुझानों की बात करें तो पश्चिम बंगाल में टीएमसी ने 200 का आंकड़ा पार कर लिया है. 4.30 बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक टीएमसी 212 और भाजपा ने 78 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है. वहीं, असम में भारतीय जनता पार्टी वापसी करती हुई दिख रही है. यहां भाजपा 78 सीटों पर आगे चल रही है, वहीं कांग्रेस ने 47 सीटों पर बढ़त बना रखी है. तमिलनाडु में भी डीएमके ने बहुमत हासिल कर लिया है. यहां डीएमके 140 सीटों पर आगे बनी हुई है. केरल की बात करें तो यहां एलडीएफ वापसी कर रही है. अभी एलडीएफ 94 सीटों के साथ आगे बनी हुई है. बता दें, पश्चिम बंगाल (West Bengal), तमिलनाडु (Tamil Nadu), असम (Assam), केरल (Kerala) और पुदुच्चेरी (Puducherry) समेत पांच राज्यों व केंद्र शासित प्रदेश के विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती हो रही है.

Assembly Election Results 2021 all Updates in Hindi : 

- न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, तमिलनाडु की कन्याकुमारी लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिये जारी मतगणना के रुझानों में भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री पोन राधाकृष्णन अपने निकटतम प्रतिद्ंवद्वी कांग्रेस के विजय वसंत से 1,11,491 मतों से पीछे चल रहे हैं.

- बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की जीत पर ममता बनर्जी और अन्य राज्यों में चुनाव जीतने वालों को बधाई दी है.

- न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, मध्य प्रदेश की दमोह विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव की रविवार को चल रही मतगणना के तेरहवें दौर के बाद कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के उम्मीदवार राहुल सिंह लोधी से 14,011 मतों से आगे चल रहे हैं.

- न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, राजस्थान में विधानसभा की तीन सीटों के लिए हुए उपचुनाव में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने दो व भाजपा ने एक सीट पर जीती.

- न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, माकपा प्रत्याशी के के रामचंद्रन ने पुथुक्कड विधानसभा क्षेत्र में अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी यूडीएफ के सुनील अंतिक्काड को 27,353 मतों के अंतर से हराया. 

- न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, तमिलनाडु की कन्याकुमारी लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिये जारी मतगणना के रुझानों में भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री पोन राधाकृष्णन अपने निकटतम प्रतिद्ंवद्वी कांग्रेस के विजय वसंत से 1,11,491 मतों से पीछे चल रहे हैं. 

- क्रिकेटर और टीएमसी उम्मीदवार मनोज तिवारी ने हावड़ा उत्तर से जीत हासिल की

- वरिष्ठ सीपीएम नेता अशोख भट्टाचार्य सिलीगुड़ी से हार गए हैं. यहां से भाजपा उम्मीदवार शंकर घोष जीते हैं. 

- पश्चिम बंगाल की हॉट सीट नंदीग्राम सीट पर एक बार फिर टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी आगे हो गई हैं. अभी तक भाजपा उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी आगे बने हुए थे.

- असम : गुवाहाटी में भाजपा दफ्तर में कार्यकर्ताओं ने मिठाईयां बांटकर जश्न मनाया

दोपहर 3.30 बजे तक रुझान  :  

- पश्चिम बंगाल में टीएमसी 206, भाजपा 84, लेफ्ट गठबंधन 1 सीट पर आगे 
- तमिलनाडु में डीएमके 141, एडीएमके 91 सीटों पर आगे है. 
- केरल में एलडीएफ 94 और कांग्रेस 44 सीटों पर आगे चल रही है.
- असम में भाजपा 77 और कांग्रेस ने 48 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है.
- पुदुच्चेरी में एनआरसी 11 और कांग्रेस 6 सीटों पर आगे चल रही है.

- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन को उनकी पार्टी के प्रदर्शन पर बधाई दी. उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘तमिलनाडु विधानसभा में जबर्दस्त जीत पर एम के स्टालिन को बहुत बधाई. मैं उनके सफल कार्यकाल तथा तमिलनाडु के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने की कामना करता हूं.'

- न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, झारखंड में मधुपुर विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में आठवें दौर की मतगणना के बाद भाजपा के उम्मीदवार गंगानारायण सिंह अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सत्ताधारी झारखंड मुक्ति मोर्चा के हफीज-उल-हसन से 4703 मतों से पिछड़ गये हैं.

Assembly elections results 2021: बंगाल में टीएमसी का जश्न, जानें दिग्गजों ने क्या कहा...

- पश्चिम बंगाल में रुझानों मं 200 का आंकड़ा पार कर चुकी टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी को जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने बधाई दी है.

- दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ममता बनर्जी को दी बधाई.

- न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, मध्य प्रदेश की दमोह विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव की रविवार को चल रही मतगणना के पाचंवे दौर के बाद कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के उम्मीदवार राहुल सिंह लोधी से 2,041 मतों से आगे चल रहे हैं.

- न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, कन्याकुमारी लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिये जारी मतगणना के रुझानों में भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री पोन राधाकृष्णन अपने निकटतम प्रतिद्ंवद्वी कांग्रेस के विजय वसंत से 58,813 मतों से पीछे चल रहे हैं. 

- न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, निर्वाचन आयोग ने रविवार को कहा कि उसने कई जगहों पर जीत का जश्न मनाने के लिए लोगों के जमा होने को लेकर कड़ा रुख अपनाया है और संबंधित राज्यों के मुख्य सचिवों से कहा कि ऐसी स्थिति में प्राथमिकी दर्ज की जाए तथा थाना प्रभारी को निलंबित किया जाए.

- न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, महाराष्ट्र के सोलापुर जिले में पंढरपुर-मंगलवेढ़ा विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए रविवार को जारी मतगणना में भाजपा के प्रत्याशी समाधान अवताड़े ने राकांपा के अपने निकट प्रतिद्वंद्वी पर बढ़त बरकरार रखी है. जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा, '24वें दौर की गिनती के बाद, राकांपा प्रत्याशी भागीरथ भालके को 65,528 मत मिले हैं जबकि भाजपा के अवताड़े को 71,584 मत मिले हैं, वह 6,056 मतों से आगे चल रहे हैं.'

- पीडीपी प्रमुख और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने ममता बनर्जी को बधाई दी है.

- कोलकाता में भाजपा दफ्तर के बाहर टीएमसी समर्थकों ने इकट्ठे होकर की नारेबाजी.

- दोपहर 2 बजे तक रुझान  :  

- पश्चिम बंगाल में टीएमसी 205, भाजपा 84, लेफ्ट गठबंधन 1 सीटों पर आगे 
- तमिलनाडु में डीएमके 137, एडीएमके 96 सीटों पर आगे है. 
- केरल में एलडीएफ 90 और कांग्रेस 46 सीटों पर आगे चल रही है.
- असम में भाजपा 77 और कांग्रेस ने 48 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है.
- पुदुच्चेरी में एनआरसी 11 और कांग्रेस 6 सीटों पर आगे चल रही है.

- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी को दी बधाई

- बंगाल में टीएमसी सबसे आगे चल रही है. इसी के साथ बंगाल में पार्टी कार्यकर्ताओं का जश्न शुरु हो गया है. यह वीडियो आसनसोल का है.

- तमिलनाडु चुनाव परिणाम : चेन्नई पार्टी मुख्यालय के बाहर पार्टी की बढ़त पर जश्न मनाते डीएमके समर्थक

- बंगाल में टीएमसी की हो रही जीत पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी को बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट किया है, 'प. बंगाल में भाजपा की नफ़रत की राजनीति को हराने वाली जागरुक जनता, जुझारू सुश्री ममता बनर्जी जी व टीएमसी के समर्पित नेताओं व कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई! ये भाजपाइयों के एक महिला पर किए गए अपमानजनक कटाक्ष ‘दीदी ओ दीदी' का जनता द्वारा दिया गया मुँहतोड़ जवाब है. # दीदी_जिओ_दीदी'

- असम विधानसभा चुनाव परिणाम : कांग्रेस नेतृत्व वाले गठबंधन में सहयोगी बीपीएफ उन सभी 12 सीटों पर पीछे चल रही हैं, जहां से उसने अपने उम्मीदवार उतारे हैं. साल 2016 में बीपीएफ ने इन सभी सीटों पर जीत हासिल की थी. 

- पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बढ़त बनाए हुए टीएमसी के कार्यकर्ता कोलकाता के कालीघाट में जश्न मना रहे हैं.

दोपहर 12.30 बजे तक के रुझान :

- पश्चिम बंगाल में टीएमसी 201, भाजपा 89 सीटों पर आगे.
- तमिलनाडु में डीएमके 132, एडीएमके 101 सीटों पर आगे है. 
- केरल में एलडीएफ 89 और कांग्रेस 46 सीटों पर आगे चल रही है.
- असम में भाजपा 81 और कांग्रेस ने 45 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है.
- पुदुच्चेरी में एनआरसी 11 और कांग्रेस 6 सीटों पर आगे चल रही है.
 

12 बजे तक के रुझान :

- पश्चिम बंगाल में टीएमसी 193, भाजपा 97 सीटों पर आगे.
- तमिलनाडु में डीएमके 137, एडीएमके 96 सीटों पर आगे है. 
- केरल में एलडीएफ 86 और कांग्रेस 50 सीटों पर आगे चल रही है.
- असम में भाजपा 84 और कांग्रेस ने 41 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है.
- पुदुच्चेरी में एनआरसी 12 और कांग्रेस 5 सीटों पर आगे चल रही है.

- न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, केरल की पलक्कड़ सीट से भाजपा उम्मीदवार 'मेट्रो मैन' ई श्रीधरन आगे बने हुए हैं. 

- न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, राजस्थान विस उपचुनाव : रूझान में कांग्रेस दो और भाजपा एक सीट पर आगे चल रही है. राजसमंद सीट पर भाजपा की दीप्ति माहेश्वरी कांग्रेस के तनसुख बोहरा से आगे चल रही है. वहीं, सहाड़ा और सुजानगढ़ सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी गायत्री देवी तथा मनोज कुमार अपने निकटवर्ती प्रतिद्वंद्वी भाजपा के क्रमश: रतनलाल जाट और खेमाराम से आगे चल रहे हैं.

- न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, आंध्र प्रदेश में तिरुपति (एससी) लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव की पहले दौर की मतगणना के बाद सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस ने 14,000 से अधिक मतों की बढ़त बना ली है. निर्वाचन आयोग के मुताबिक, वाईएस कांग्रेस के उम्मीदवार एम गुरुमूर्ति को पहले दौर की मतगणना में 28,547 वोट मिले हैं जबकि तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) की पी लक्ष्मी को 14,451 मत मिले हैं.

- पुदुच्चेरी में भाजपा उम्मीवार नमाशिवयम ने जीत हासिल कर ली ही है. वहीं उप्पलम से डीएमके उम्मीदवार अनिपाल  जीत गए हैं. 

- मध्य प्रदेश : दमोह विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस के अजय टंडन दूसरे राउंड के बाद 1484 वोट से आगे.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक विधानसभा उपचुनाव के रुझान :

- गुजरात और झारखंड में भाजपा आगे बनी हुई है. 
- कर्नाटक में 1-1 सीट पर भाजपा और कांग्रेस ने बढ़त बनाई हुई है.
- मिजोरम में जोरम पीपुल्स मूवमेंट आगे
- राजस्थान में दो सीटों पर कांग्रेस और एक पर भाजपा आगे
- तेलंगाना में टीआरएस आगे है.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक लोकसभा उपचुनाव के रुझान :

-आंध्र प्रदेश के तिरुपति में कांग्रेस पार्टी आगे
- कर्नाटक के बेलगाम में भाजपा आगे
- केरल के मलाप्पुरम में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग आगे
- तमिलनाडु के कन्याकुमारी में कांग्रेस आगे

- Assembly Election Results 2021 : शुरुआती रुझानों में बंगाल में TMC, असम में BJP और तमिलनाडु में DMK को बहुमत 

- शुरुआती रुझानों में असम में बीजेपी को बहुमत। भाजपा अभी 76 सीटों पर आगे चल रही है, वहीं कांग्रेस 36 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर है.

- शुरुआती रुझानों में .तमिलनाडु में DMK बहुमत के आंकड़े के पार. डीएमके अभी 123 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं एडीएमके ने 96 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है.

सुबह 10.20 बजे तक शुरुआती रुझान  :  

- पश्चिम बंगाल में टीएमसी 142, भाजपा 119, लेफ्ट गठबंधन 4 सीटों पर आगे 
- तमिलनाडु में डीएमके 120, एडीएमके 94 सीटों पर आगे है. 
- केरल में एलडीएफ 84 और कांग्रेस 51 सीटों पर आगे चल रही है.
- असम में भाजपा 74 और कांग्रेस ने 35 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है.
- पुदुच्चेरी में एनआरसी 12 और कांग्रेस 5 सीटों पर आगे चल रही है.
 

- मध्य प्रदेश की दमोह विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए मतगणना जारी है. इस सीट पर उपचुनाव के लिए 17 अप्रैल को मतदान हुआ था.

शुरुआती रुझानों में पश्चिम बंगाल की सबसे हॉट सीट नंदीग्राम पर राज्य की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी भाजपा के शुभेंदु अधिकारी से पीछे हो गई हैं.

- असम में शुरुआत रुझानों में असम की मजुली सीट पर भाजपा के सर्बानंद सोनोवाल आगे चल रहे हैं. 
- असम की जलुकबारी सीट पर भाजपा के हेमंत बिस्वा सरमा ने बढ़त बनाई हुई है. 

सुबह 10 बजे तक शुरुआती रुझान  : 

- पश्चिम बंगाल में टीएमसी 130, भाजपा 116, लेफ्ट गठबंधन 4 सीटों पर आगे 
- तमिलनाडु में डीएमके 99, एडीएमके 85 सीटों पर आगे है. 
- केरल में एलडीएफ 77 और कांग्रेस 58 सीटों पर आगे चल रही है.
- असम में भाजपा 55 और कांग्रेस ने 31 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है.
- पुदुच्चेरी में एनआरसी 10 और कांग्रेस 5 सीटों पर आगे चल रही है.

- तमिलनाडु में के पलानीस्वामी आगे तो एमके स्टालिन पीछे चल रहे हैं. उदयनिधि स्टालिन और कमल हासन बढ़ते बनाए हुए हैं. 

- सुबह 9.15 बजे तक शुरुआती रुझान :-

- पश्चिम बंगाल में भाजपा 90, टीएमसी 90, लेफ्ट गठबंधन 2 सीटों पर आगे 
- तमिलनाडु में डीएमके 68, एडीएमके 45 सीटों पर आगे है. 
- केरल में एलडीएफ 71 और कांग्रेस 52 सीटों पर आगे चल रही है.
- असम में भाजपा 37 और कांग्रेस ने 21 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है.
- पुदुच्चेरी में एनआरसी 7 और कांग्रेस चार सीटों पर आगे चल रही है.

- बंगाल में चुनचुरा सीट से भाजपा की लॉकेट चटर्जी और कृष्णनगर उत्तर से मुकुल रॉय आगे चल रहे हैं.

- बंगाल में नंदीग्राम सीट पर टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी आगे हैं और शुवेंदू अधिकारी पीछे चल रहे हैं.

- सुबह 9 बजे तक के शुरुआती रुझानों में पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी और टीएमसी में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. टीएमसी 66, भाजपा 64 और लेफ्ट 2 सीटों पर आगे बनी हुई है. 

- तमिलनाडु में सुबह 9 बजे तक के शुरुआती रुझानों में डीएमके 35 सीटों के साथ आगे बनी हुई है. वहीं, एडीएमके 31 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर है.

- केरल में भी एलडीएफ और कांग्रेस में कड़ी टक्कर देखने को मिली. एलडीएफ 59 सीटों के साथ एक नंबर पर है तो कांग्रेस दूसरे नंबर पर 45 सीटों के साथ है. यहां पर भाजपा भी चार सीटों पर आगे दिख रही है.

- असम में सुबह 9 बजे तक के शुरुआती रुझानों की बात करें तो यहां भाजपा ने 25 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है. कांग्रेस 18 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर है.

- केरल विधानसभा चुनावी नतीजे मुख्यमंत्री पिनराई विजयन, वरिष्ठ कांग्रेस नेता ओमन चांडी, मेट्रो मैन ई श्रीधरण और पूर्व केंद्रीय मंत्री के जे अलफोंस सहित 975 उम्मीदवारों की राजनीतिक किस्मत का फैसला करेंगे.

- असम में मतदान के बाद हुए अधिकतर सर्वेक्षणों में भाजपा को स्पष्ट बहुमत दिया गया है जिसने असम गण परिषद और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल के साथ मिलकर चुनाव लड़ा. वहीं कांग्रेस ने ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट और कई अन्य पार्टियों के साथ मिलकर ‘महागठबंधन' बनाया.

- पश्चिम बंगाल में वोटों की गिनती जारी है. राज्य के एक मतदान केंद्र का कुछ ऐसा है नजारा...

- पुदुच्चेरी विधानसभा चुनाव : पुदुच्चेरी में अभी पांच सीटों के रुझाने सामने आए हैं. जिसमें से चार पर एनआरसी और एक सीट पर कांग्रेस आगे बनी हुई है.

- तमिलनाडु विधानसभा चुनाव : शुरुआती रुझानों में डीएमके 10 और एडीएमके ने 6 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है. 

- केरल में शुरुआती रुझानों में एलडीएफ और कांग्रेस में कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. कांग्रेस और एलडीएफ दोनों ही 26-26 सीटों पर आगे दिख रही हैं. वहीं, बीजेपी 3 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है.

- शुरुआती रुझानों में असम में भाजपा 9, कांग्रेस 5 और एजेपी 2 सीटों पर आगे बनी हुई है.

- पश्चिम बंगाल में पोस्टल वोटों की गिनती हो रही है. अब तक हुई मतगणना में भाजपा 31  और टीएमसी 25 सीटों पर आगे बनी हुई है. ये शुरुआती रुझान हैं. 

-   शुरुआती रुझानों में बंगाल में BJP-TMC के बीच कांटे की टक्कर. पांच सीटों के रुझान आ गए हैं, जिसमें चार पर भाजपा और एक पर टीएमसी ने बढ़त बनाई हुई है.

- असम के शुरुआती रुझानों में दो पर भाजपा और एक पर कांग्रेस ने बढ़त बनाई हुई है.

- अभी पोस्टल वोटों की गिनती की जा रही है.

- Assembly Elections 2021 : असम, केरल, पुड्डुचेरी, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की मतगणना शुरू.

-  पश्चिम बंगाल समेत पांच राज्यों में मतगणना शुरु, कुछ ही देर में आएंगे शुरुआती रुझान

- पश्चिम बंगाल : अधिकारी और काउंटिंग एजेंट सिलीगुड़ी के एक गणना केंद्र पर पहुंच गए हैं.

- केरल के मालाप्पुरम में गणना केंद्र का कुछ ऐसे है नजारा

- असम : गुवाहाटी के एक गणना केंद्र पर कुछ ऐसा नजारा दिखा.

- तमिलनाडु : वोटों की गिनती आठ बजे से शुरू हो रही है. चेन्नई के काउंटिंग सेंटर का नजारा.


- कुछ ही देर में शुरु होने वाली है मतगणना.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com