ड्रोन टेक्नोलाॅजी के लिए आसान बनाए नियम, पहाड़ी राज्यों के लोगों का बदल सकता है पूरा जीवन: PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को कहा कि केंद्र सरकार ने ड्रोन टेक्नोलाॅजी (Drone Technology) के लिए नियमों को आसान बनाया गया है. उन्होंने हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) जैसे राज्यों के लिए ड्रोन तकनीक को उपयोगी बताया.

ड्रोन टेक्नोलाॅजी के लिए आसान बनाए नियम, पहाड़ी राज्यों के लोगों का बदल सकता है पूरा जीवन: PM मोदी

उन्होंने कहा कि केंद्र की कोशिश है कि आधुनिक टेक्नोलाॅजी का उपयोग सरकारी सेवाओं में भी हो. (फाइल)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को कहा कि केंद्र सरकार ने ड्रोन टेक्नोलाॅजी (Drone Technology) के लिए नियमों में बदलाव किया गया है और इसे आसान बनाया गया है. उन्होंने हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) जैसे राज्यों के लिए ड्रोन तकनीक को उपयोगी बताया. साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि ड्रोन टेक्नोलाॅजी के कारण हिमाचल प्रदेश में खेल से लेकर कृषि क्षेत्र तक नई संभावनाएं बनने वाली हैं. पीएम मोदी ने हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्यकर्मियों और कोरोना वैक्सीन लेने वाले लाभार्थियों से वर्चुअल बातचीत के दौरान ड्रोन टेक्नोलाॅजी के बारे में बातचीत की. 

उन्होंने कहा कि ड्रोन टेक्नोलाॅजी का सही इस्तेमाल हमारे पहाड़ी राज्यों के लोगों का पूरा जीवन बदल सकता है. साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि हिमाचल में जंगलों की सुरक्षा और संरक्षण के लिए ड्रोन टेक्नोलाॅजी का इस्तेमाल हो सकता है. 

उन्होंने कहा कि दवाओं की होम डिलीवरी में डोन काम आ सकता है और इसका इस्तेमाल जमीन के सर्वे में किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की निरंतर यह कोशिश है कि आधुनिक टेक्नोलाॅजी का ज्यादा से ज्यादा उपयोग सरकारी सेवाओं में भी हो. 

पीएम मोदी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश आज तेज विकास के पथ पर अग्रसर है, लेकिन प्राकृतिक आपदाएं आज हिमाचल के लिए बड़ी चुनौती बन रही हैं. पिछले दिनों अनेक दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं में हमें अनेक साथियों को खोना पड़ा. इसके लिए हमें वैज्ञानिक समाधानों की ओर तेजी से आगे बढ़ना होगा. उन्होंने कहा कि लैंडस्लाइड को लेकर अर्ली वार्निंग सिस्टम से जुड़ी रिसर्च को प्रोत्साहित करना होगा, पहाड़ी क्षेत्रों की जरूरतों को देखते हुए कंस्ट्रक्शन टेक्नोलाॅजी में नए इनोवेशन के लिए अपने युवाओं को प्रेरित करते रहना है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
* "हर भारतीय के चेहरे पर मुस्कान" : PM ने कृष्णा नागर को फोन कर पैरालंपिक्स में गोल्ड जीतने पर दी बधाई
* जम्मू कश्मीर में समान अधिकार के दावे सफेद झूठ, केंद्र निहायत ही संवेदनाहीन : महबूबा मुफ्ती
* PM मोदी को 5 करोड़ पोस्टकार्ड और होर्डिंग्स से कहेंगे धन्यवाद : बीजेपी का 20 दिवसीय मेगा इवेंट