अमेरिका ने PM मोदी को शीर्ष सम्मान 'लीजन ऑफ मेरिट' से नवाजा, जानिए क्या है वजह

प्रधानमंत्री मोदी को यह सम्मान भारत और अमेरिका की रणनीतिक साझेदारी को बढ़ाने में उनके नेतृत्व और भारत को एक वैश्विक शक्ति के रूप उभारने के लिए दिया गया है.

अमेरिका ने PM मोदी को शीर्ष सम्मान 'लीजन ऑफ मेरिट' से नवाजा, जानिए क्या है वजह

ट्रंप ने पीएम मोदी को दिया 'लीजन ऑफ मेरिट' सम्मान (फाइल फोटो)

वाशिंगटन:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) को प्रतिष्ठित लीजन ऑफ मेरिट (Legion of Merit) पुरस्कार से नवाजा है. प्रधानमंत्री मोदी को यह सम्मान भारत और अमेरिका की रणनीतिक साझेदारी को बढ़ाने में उनके नेतृत्व और भारत को एक वैश्विक शक्ति के रूप उभारने के लिए दिया गया है. अमेरिका में भारतीय राजदूत तरणजीत सिंह संधु ने पीएम मोदी की ओर से यह पुरस्कार स्वीकार किया. अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ ब्रायन ने व्हाइट हाइस में अवॉर्ड दिया. 

ब्रायन ने एक ट्वीट में कहा, राष्ट्रपति ट्रंप ने "भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अमेरिका और भारत की रणनीतिक साझेदारी बढ़ाने में उनके नेतृत्व के लिए लीजन ऑफ मेरिट से सम्मानित किया है." 

लीजन ऑफ मेरिट अमेरिका के सबसे सम्मानित अवॉर्ड में से एक है, जो कि किसी देश या सरकार के प्रमुख को दिया जाता है.

ब्रायन ने अगले ट्वीट में कहा कि ट्रंप ने ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मोरिसन और जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को भी लीजन ऑफ मेरिट से सम्मानित किया है. दोनों देशों के राजदूतों ने यह सम्मान ग्रहण किया.

वीडियो: नौकरी गई तो चाय बेच रहे ग्रेजुएट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com