देहरादून : PM मोदी ने 18,000 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं की दी सौगात

मोदी ने जिन 11 परियोजनाओं की आधारशिला रखी, उनमें 8700 करोड़ रूपये की अनुमानित लागत से बनने वाला 175 किलोमीटर लंबा दून-दिल्ली एक्सप्रेस वे भी शामिल है.

देहरादून : PM मोदी ने 18,000 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं की दी सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को देहरादून पहुंचे.

देहरादून:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi) शनिवार को देहरादून पहुंचे. इस दौरान देहरादून-दिल्ली के बीच महत्वपूर्ण एक्सप्रेस वे के शिलान्यास सहित 18000 करोड़ रूपये की कई विकास योजनाओं की आधारशिला रखी और लोकार्पण किया. प्रधानमंत्री दोपहर बाद अपराह्न एक बजे के बाद परेड ग्राउंड पहुंचे. 

पीएम मोदी 7 दिसंबर को गोरखपुर में 9600 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित करेंगे

मोदी ने वर्चुअल तरीके से जिन 11 परियोजनाओं की आधारशिला रखी, उनमें आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने तथा निवेश को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से 8700 करोड़ रूपये की अनुमानित लागत से बनने वाला 175 किलोमीटर लंबा दून-दिल्ली एक्सप्रेस वे भी शामिल है. इसके बनने से दिल्ली से देहरादून की दूरी ढाई घंटे की हो जाएगी.  इस पर वन्यजीवों के आवागमन के लिए अवरोध मुक्त एशिया का सबसे बडा 12 किलोमीटर लंबा वन्यजीव एलिवेटेड कारिडोर भी प्रस्तावित है. 

बंगाल बीजेपी के सांसदों ने पीएम मोदी से मुलाकात कर सीएए को जल्द लागू करवाने की मांग की

इसके अलावा प्रधानमंत्री ने 220 करोड़ रूपये की लागत से बद्रीनाथ धाम तथा 54 करोड़ रूपये की लागत से गंगोत्री और यमुनोत्री में कई विकास योजनाओं तथा लक्ष्मण झूला सेतु के समीप गंगा नदी पर 69 करोड़ रू की लागत से 132 मीटर लंबे पुल की भी आधा​रशिला रखी.इसके अलावा भी अन्य योजनाओं का पीएम ने लोकार्पण किया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)