यूपी के पीलीभीत अस्पताल से पिता का शव ठेले पर ले जाने को मजबूर हुआ बेटा

यूपी के पीलीभीत अस्पताल से पिता का शव ठेले पर ले जाने को मजबूर हुआ बेटा

प्रतीकात्मक तस्वीर

पीलीभीत:

ओडिशा के सरकारी अस्पताल में वाहन नहीं मिलने पर शव को कंधे पर ले जाने के झकझोरने वाले वीडियो के बाद उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में भी शव को ठेले पर ले जाने का वीडियो वायरल हुआ है. सोशल मीडिया पर शनिवार सुबह प्रसारित एक वीडियो में सूरज नामक एक युवक को अपने 70 वर्षीय पिता तुलसीराम का शव ठेले पर लादकर ले जाते दिखाया गया है.

पीलीभीत शहर के मदीनाशाह मुहल्ले के रहने वाले मजदूर सूरज के अनुसार शुक्रवार रात को पिता की तबीयत खराब होने पर उसने सरकारी एम्बुलेंस बुलाने के लिए फोन किया था, लेकिन फोन किसी ने नहीं उठाया. सुबह आठ बजे वह जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड पहुंचा तो उसे बताया गया कि वह मरीज को साढ़े नौ बजे लेकर आए, उससे पहले डॉक्टर नहीं मिलेंगे.

बहरहाल, साढ़े नौ बजे तुलसीराम को अस्पताल में भर्ती किया गया. आरोप है कि रात भर इलाज के बगैर तकलीफ झेल चुके बुजुर्ग तुलसीराम की अस्पताल में भर्ती होने के दो घंटे बाद मौत हो गई. उसके बाद वहां मौजूद डॉक्टर ने उससे शव ले जाने को कह दिया.

इस पर सूरज ने एक ठेले का इंतेजाम किया और उसी पर डाल कर पिता का शव ले गया. इसी बीच, एक व्यक्ति ने उसका वीडियो बना लिया. वीडियो बनाने वाले व्यक्ति ने सूरज से उसका नाम और पता भी पूछा था.

गौरतलब है कि पिछले महीने ओडिशा के निवासी दाना मांझी का मानवीय संवेदनाओं को झकझोरने वाली तस्वीर वायरल हुई थी, जिसमें कथित रूप से पोस्टमार्टम हाउस से वाहन नहीं दिए जाने के कारण मांझी को पत्नी का शव कंधे पर लादकर 12 किलोमीटर दूर ले जाते दिखाया गया था. उसके बाद कानपुर समेत कुछ अन्य स्थानों पर भी ऐसी ही घटनाओं के वीडियो भी सोशल मीडिया पर प्रसारित हुए थे.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com