यह ख़बर 22 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

उत्तराखंड आपदा : राहुल की अनुपस्थिति से जुड़े सवाल कांग्रेस ने खारिज किए

खास बातें

  • कांग्रेस ने उत्तराखंड में प्राकृतिक आपदा पर राहुल गांधी की चुप्पी और उनकी देश से अनुपस्थिति से जुड़े सवालों को खारिज करने का प्रयास किया।
नई दिल्ली:

कांग्रेस ने उत्तराखंड में प्राकृतिक आपदा पर राहुल गांधी की चुप्पी और उनकी देश से अनुपस्थिति से जुड़े सवालों को खारिज करने का प्रयास किया।

पार्टी प्रवक्ता राज बब्बर ने कहा, ‘कुछ राजनीतिक दल यह सवाल उठा रहे हैं। हमारी पार्टी में, हर पदाधिकारी की जिम्मेदारी तय है।’

बब्बर ने कहा, ‘राज्यों के प्रभारी अपनी जिम्मेदारी के तहत अपने क्षेत्रों के काम संभालते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष उत्तराखंड में सभी राहत कार्यों की खुद ही निगरानी कर रही हैं और किसी को यह पूछने की तकलीफ नहीं उठानी चाहिए कि कौन क्या कर रहा है।’

पार्टी प्रवक्ता से पूछा गया था कि आपदा के समय राहुल कहां हैं और कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कोई बयान तक जारी क्यों नहीं किया है।

नरेंद्र मोदी के उत्तराखंड के दौरे को लेकर बब्बर ने कहा कि कांग्रेस के मुख्यमंत्री राहत और बचाव प्रयासों का नेतृत्व कर रहे हैं और हरियाणा के मुख्यमंत्री ने तीन बचाव दल भेजे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने से जुड़े एक सवाल पर उन्होंने कहा कि पार्टी और सरकार गंभीरता से राहत कार्यों में लगी है और सबकुछ मापदंडों के अनुसार किया जाएगा।