जहरीली शराब से मौतों और पुलिस की मनमानी से घिरे नीतीश ने सरकारी कर्मियों को दिलाई शराब से दूर रहने की शपथ

इससे पहले भी सीएम नीतीश इस तरह से शपथ दिलाने की रस्मअदायगी कर चुके हैं. लेकिन इसके बाद भी राज्य में शराब का कारोबार चलता रहता है. 

जहरीली शराब से मौतों और पुलिस की मनमानी से घिरे नीतीश ने सरकारी कर्मियों को दिलाई शराब से दूर रहने की शपथ

भाजपा के एक और विधायक ने सार्वजनिक रूप से उनसे ये कानून वापस लेने का आग्रह किया

पटना:

बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने शराबबंदी के अपने अभियान के तहत शुक्रवार को एक बार फिर सरकारी अधिकारियों को शराब से दूर रहने की शपथ दिलाई. इस बीच उनके सहयोगी भाजपा के एक और विधायक ने सार्वजनिक रूप से उनसे ये कानून वापस लेने का आग्रह किया. दरअसल, इससे पहले भी सीएम नीतीश इस तरह से शपथ दिलाने की रस्मअदायगी कर चुके हैं. लेकिन इसके बाद भी राज्य में शराब का कारोबार चलता रहता है. इस पर नीतीश कुमार का कहना है कि आज फिर वह शपथ इसलिए करवा रहे हैं ताकि मन मजबूत हो और इधर-उधर कोई बायें-दाएं ना करे. जो भी बायें दायें करता है, उन पर कानून के मुताबिक कारवाई हो.

'नीतीश कुमार को अब चुल्लू भर पानी में डूब मरना चाहिए' : लालू प्रसाद यादव ने साधा निशाना

वहीं शादियों में पुलिस की छापेमारी पर हो रही आलोचना पर उन्होंने कहा कि एक जगह महिला पुलिसकर्मी के बिना पुलिस टीम चली गई थी, जिस पर लोग बात कर रहे हैं. पुलिस को कैसे पता चलेगा कि शादी का कार्यक्रम है या होटल में लोग ठहरे हैं. ऐसी कुछ घटनाओं को लेकर पुलिस प्रशासन पर सवाल भी उठ रहे हैं. 

PM ने जैसे कृषि कानून वापस लिए, नीतीश भी शराबबंदी कानून वापस लें : BJP विधायक

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले बिहार पुलिस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें पुलिसकर्मी एक शादी समारोह में शराब को लेकर छापेमारी करने पहुंचे और दुल्हन के कमरे की तलाशी लेने लगे. इस दौरान उनके साथ कोई महिला पुलिसकर्मी मौजूद नहीं थी, जिसे लेकर विपक्ष और आम लोगों ने बिहार पुलिस की आलोचन भी की. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बिहार : BJP विधायक की शराबबंदी कानून वापस लेने की अपील, कहा- ज़िद न करें नीतीश