'नीतीश कुमार को अब चुल्लू भर पानी में डूब मरना चाहिए' : लालू प्रसाद यादव ने साधा निशाना

इससे पहले भी पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने शराब तस्करी को लेकर नीतीश सरकार पर आक्रोश जताया था. कहा था कि लोग मर रहे हैं और शराब की होम डिलीवरी हो रही है.

'नीतीश कुमार को अब चुल्लू भर पानी में डूब मरना चाहिए' :  लालू प्रसाद यादव ने साधा निशाना

लालू यादव ने नीतीश सरकार पर साधा निशाना

पटना:

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ( Lalu Prasad Yadav) ने एक बार फिर सीएम नीतीश कुमार ( CM Nitish Kumar) पर निशाना साधा है. उन्होंने राज्य में शिक्षा की स्थिति पर सवाल उठाया है. नीति आयोग सहित मूल्यांकन करने वाली अनेक प्रतिष्ठित संस्थाओं की रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए कहा कि विधि व्यवस्था, शिक्षा एवं स्वास्थ्य क्षेत्र में बिहार देश में सबसे निचले पायदान पर है. उन्होंने बेरोजगारी और गरीबी के मुद्दे पर भी सरकार को आड़े हाथों लिया. राज्य में विकास को लेकर कहा कि नीतीश कुमार को अब चुल्लू भर पानी में डूब मरना चाहिए. बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव पटना से वापस दिल्ली जा रहे थे. इसी दौरान पत्रकारों से मुखातिब होते हुए नीति आयोग की रिपोर्ट की चर्चा कर दी. उन्होंने सरकार की ओर से किये गये विकास कार्यों पर जमकर निशाना साधा.  

VIDEO: लालू यादव ने सालों बाद चलाई अपनी पहली गाड़ी, साथ में लिखा यह 'गंभीर' संदेश

इससे पहले भी पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने शराब तस्करी को लेकर नीतीश सरकार पर आक्रोश जताया था. आरोप लगाया था कि चारों तरफ से शराब की तस्करी हो रही है और अब राजस्व भी हासिल नहीं हो पा रहा है. लोग मर रहे हैं और शराब की होम डिलीवरी हो रही है.

बिहारः ''शराबबंदी को लेकर पहले ही नीतीश को आगाह किया था'', लालू प्रसाद यादव ने शराब तस्करी पर कहा

गौरतलब है कि इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बेटे और राजद नेता तेजस्वी यादव ने भी नीतीश सरकार की कार्यप्रणाली पर अपना विरोध जताया था. उन्होंने बेरोजगारी को लेकर सवाल किया था कि नीतीश कुमार की सरकार में आज बिहार पूरे देश में गरीबी और बेरोजगारी का मुख्य केंद्र क्यों बना हुआ है? क्यों युवाओं को अपनी योग्यता और शिक्षा के नीचे जाकर दूसरे प्रदेशों में अपमानित होकर काम ढूंढने पर विवश होना पड़ता है.  तेजस्वी ने सीएम से सवाल किया था नीति आयोग के सभी सूचकांकों पर बिहार साल दर साल क्यों पिछड़ता जा रहा है? नीति आयोग की रिपोर्ट के अनुसार शिक्षा, स्वास्थ्य एवं सतत विकास सूचकांक में बिहार अंतिम पायदान पर क्यों और कैसे पहुंचा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बिहार : BJP विधायक की शराबबंदी कानून वापस लेने की अपील, कहा- ज़िद न करें नीतीश