सुशांत सिंह राजपूत मामले में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती समेत 6 के खिलाफ CBI ने दर्ज किया केस

Sushant Singh Rajput Case: सुशांत सिंह राजपूत मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी ने एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती समेत 6 लोगों के खिलाफ गुरुवार को केस दर्ज किया.

सुशांत सिंह राजपूत मामले में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती समेत 6 के खिलाफ CBI ने दर्ज किया केस

Sushant Rajput Case: सीबीआई ने रिया चक्रवर्ती समेत अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की

नई दिल्ली:

सुशांत सिंह राजपूत मामले (Sushant Singh Rajput) में केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई (CBI) ने एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) समेत 6 लोगों के खिलाफ गुरुवार को केस दर्ज किया. रिया चक्रवर्ती और पांच अन्य के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने, आपराधिक षड्यंत्र रचने, चोरी, धोखाधड़ी और धमकी देने समेत अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज किया गया है. इससे पहले, सुशांत सिंह के पिता के. के. सिंह की शिकायत पर पटना में एफआईआर दर्ज की गई थी. बिहार पुलिस की एफआईआर के आधार पर केस दर्ज किया है. 

सीबीआई ने बिहार पुलिस से अब तक हुई जांच से जुड़े दस्तावेज मांगे हैं. सीबीआई की एसआईटी की टीम सुशांत राजपूज मामले की जांच करेगी. इसमें डीआईजी मनोज शशिधर और एसपी नूपुर प्रसाद शामिल हैं. बिहार पुलिस ने 25 जुलाई को भारतीय दंड संहिता( IPC) की धारा 341, 348, 380, 406, 306, 506, 420,120B में केस दर्ज किया था. सीबीआई की एफआईआर में भी यहीं धाराएं हैं. 

जांच एजेंसी सीबीआई की एफआईआर में जिन्हें आरोपी बनाया गया है, उनमें रिया चक्रवती,  इंदरजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, सैमुएल मिरांडा, श्रुति मोदी समेत अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज है.  हाल ही में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सुशांत सिंह मामले की सीबीआई जांच कराने की सिफारिश की थी.

सुशांत सिंह मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के सिलसिले में जांच कर रही प्रवर्तन निदेशालय (ED) को भी कुछ अहम जानकारियां मिली हैं. ईडी के सूत्रों के मुताबिक, ईडी को सुशांत सिंह राजपूत के 4 बैंक खातों का पता चला है. जिसमें से दो बैंक खातों से रिया चक्रवर्ती को पैसे ट्रांसफर किए जाने की भी बात चली है. सूत्रों के मुताबिक, रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के पास मुंबई में प्राइम लोकेशन पर दो संपत्तियां भी हैं. ईडी ने संपत्तियों से जुड़े दस्तावेज मांगे हैं. 

इन धाराओं में मुकदमा दर्ज

306- आत्महत्या के लिये मजबूर करना

341- गलत तरीके से बंधक बना कर रखना

348- किसी बात के लिये मजबूर करना या संपति का इस्तेमाल करना

380- किसी चीज़ को चुराना

406- भरोसे को तोड़ना

506- किसी को डराना धमकाना

420- धोखाधड़ी करना

120B- साज़िश रचना

वीडियो: रिया चक्रवर्ती से पूछताछ करेगा प्रवर्तन निदेशालय
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com