विज्ञापन
This Article is From Jan 13, 2022

आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में सपा के 46 कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज

उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले ​वरिष्ठ भाजपा नेता व यूपी सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने एनडीटीवी को बताया था कि उन्होंने बीजेपी इसलिए छोड़ी क्योंकि पार्टी ने लोगों के खिलाफ काम किया.

आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में सपा के 46 कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज
वरिष्ठ भाजपा नेता व यूपी सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस्तीफा दे दिया था.
प्रतापगढ़:

भारतीय जनता पार्टी तथा राज्य मंत्रिमंडल से स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे की खुशी में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा जिले के रानीगंज में मिठाई बांटकर जश्न मनाने को लेकर 46 कार्यकर्ताओं के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि प्रदेश की भाजपा नीत सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे मौर्य द्वारा मंगलवार को पार्टी तथा मंत्री पद से इस्तीफा दिए जाने से उत्साहित सपा के कई स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं ने एक स्थान पर इकट्ठा होकर मिठाई बांटी और नारेबाजी की. उन्होंने बताया कि इसे आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए 46 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की जांच की जा रही है.

विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार को एक और झटका, मंत्री धर्म सिंह सैनी ने भी दिया इस्तीफा

गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले ​वरिष्ठ भाजपा नेता व यूपी सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने एनडीटीवी को बताया था कि उन्होंने बीजेपी इसलिए छोड़ी क्योंकि पार्टी ने लोगों के खिलाफ काम किया. उन्होंने कहा, "मैंने उचित मंचों पर अपना असंतोष जताया लेकिन मेरी बात नहीं सुनी गई. परिणामस्‍वरूप मुझे इस्‍तीफा देना पड़ा."

'नाग रूपी RSS और सांप रूपी BJP को खत्म करेगा ये...' : इस्तीफे के बाद से जारी हैं स्वामी प्रसाद मौर्य के हमले

विधानसभा चुनाव से पहले यूपी में सियासी उठापटक का दौर जारी है. मौर्य के बाद बुधवार को दारा सिंह चौहान ने भी इस्तीफा दे दिया था और आज यूपी सरकार के तीसरे मंत्री धर्म सिंह सैनी ने भी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है. तीन दिनों में योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट के तीन मंत्री उनका साथ छोड़कर जा चुके हैं. यह तीनों ही मंत्री ओबीसी समुदाय से थे.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com