विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार को एक और झटका, मंत्री धर्म सिंह सैनी ने भी दिया इस्तीफा

UP Assembly Election 2022 : तीन दिन में योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट से तीन मंत्रियों ने इस्तीफा दिया है. धर्म सिंह सैनी (Dharam Singh Saini) सहित तीनों मंत्री ओबीसी समुदाय से ताल्लुक रखते हैं.

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) से पहले योगी सरकार में भागमभाग मची है. यूपी सरकार में मंत्री धर्म सिंह सैनी (Dharam Singh Saini) ने गुरुवार को मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया. सैनी तीसरे मंत्री हैं, जिन्होंने इस्तीफा दिया है. इससे पहले, स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को और दारा सिंह चौहान ने बुधवार को इस्तीफा दिया था. जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने भी बुधवार को धर्म सिंह सैनी को फ़ोन करके मनाने की कोशिश की थी. आज धर्म सिंह सैनी ने अखिलेश यादव से मुलाक़ात की.

तीन दिन में योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट से तीन मंत्रियों ने इस्तीफा दिया है. तीनों मंत्री ओबीसी समुदाय से ताल्लुक रखते हैं. सैनी पश्चिमी यूपी के सहारनपुर की नकुड़ विधानसभा सीट सेे विधायक हैं.

24 घंटे पहले ही सैनी ने दावा किया था कि वह बीजेपी नहीं छोड़ रहे हैं. मंत्रियों के अलावा, बीजेपी से 5 विधायक भी अलग हुए हैं. 

READ ALSO: 'नाग रूपी RSS और सांप रूपी BJP को खत्म करेगा ये...' : इस्तीफे के बाद से जारी हैं स्वामी प्रसाद मौर्य के हमले

सपा सुप्रीमो और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने धर्म सिंह सैनी के साथ मुलाकात की तस्वीर ट्विटर पर शेयर की. उन्होंने अपने ट्वीट में मेला होबे हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए लिखा, "सामाजिक न्याय' के एक और योद्धा डॉ. धर्म सिंह सैनी जी के आने से, सबका मेल-मिलाप-मिलन कराने वाली हमारी ‘सकारात्मक और प्रगतिशील राजनीति' को और भी उत्साह व बल मिला है. सपा में उनका ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन. बाइस में समावेशी-सौहार्द की जीत निश्चित है!"

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को संबोधित पत्र में सैनी ने लिखा, "मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के मंत्रिमंडल में आयुष, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग में राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के रूप में रहकर पूर्ण मनोयोग के साथ उत्तरदायित्वों का निर्वहन किया है, किंतु जिन अपेक्षाओं के साथ दलितों, पिछड़ों, किसानों, शिक्षित बेरोजगारों, छोटे एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों ने मिलकर बीजेपी को प्रचंड बहुमत दिलाकर सरकार बनाने का काम किया, उनकी एवं उनके जनप्रतिनिधियों के प्रति लगातार हो रही उपेक्षात्मक रवैये के कारण उत्तर प्रदेश के मंत्रिमंडल से इस्तीफा देता हूं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: UP चुनाव से पहले भाजपा छोड़ने का सिलसिला जारी, अब तक 5 विधायकों का इस्‍तीफा