'नाग रूपी RSS और सांप रूपी BJP को खत्म करेगा ये...' : इस्तीफे के बाद से जारी हैं स्वामी प्रसाद मौर्य के हमले

विधानसभा चुनाव से पहले यूपी में सियासी उठापटक का दौर जारी है. कई भाजपा नेताओं ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

'नाग रूपी RSS और सांप रूपी BJP को खत्म करेगा ये...' : इस्तीफे के बाद से जारी हैं स्वामी प्रसाद मौर्य के हमले

स्वामी प्रसाद मौर्य ने बीजेपी पर साधा निशाना

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Election 2022) से पहले दिग्गज ओबीसी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) बीजेपी से अलग हो गए हैं. पार्टी छोड़ने के बाद वह लगातार बीजेपी पर निशाना साध रहे हैं. उन्होंने कहा है कि वह यूपी में आरएसएस और भाजपा को खत्म कर के ही मानेंगे. उन्होंने ट्वीट किया, 'नाग रूपी आरएसएस एवं सांप रूपी भाजपा को स्वामी रूपी नेवला यूपी से खत्म करके ही दम लेगा. 

मौर्य का आरोप है कि भाजपा "पिछड़े वर्गों की समस्याओं को लेकर बहरी है" और पार्टी ने "मुझे मंत्री बनाकर कोई उपकार नहीं किया है". मौर्य ने तर्क दिया कि भाजपा को 2017 में जीत के साथ अपने "वनवास (Exile) के 14 साल" खत्म होने के लिए उनका आभारी होना चाहिए. उन्होंने कहा कि मैं कहां आने वाला हूं, कहां जाने वाला हूं... सब चीजें 14 जनवरी को स्पष्ट हो जाएंगी." यूपी विधानसभा चुनाव शुरू होने में 30 दिन से भी कम का समय बचा है ऐसे में मौर्य का जाना बीजेपी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.  

UP चुनाव से पहले BJP MLA मुकेश वर्मा ने भी दिया इस्तीफा, कहा - स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ रहूंगा

बता दें कि विधानसभा चुनाव से पहले यूपी में सियासी उठापटक का दौर जारी है. बीजेपी (BJP) एमएलए मुकेश वर्मा ने भी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपने त्यागपत्र में आरोप लगाया है कि भाजपा की प्रदेश सरकार ने अपने पांच साल के कार्यकाल के दौरान दलित, पिछड़ों और अल्पसंख्यक समुदाय के नेताओं को तवज्जों नहीं दी और न उन्हें कोई सम्मान दिया है. उन्होंने कहा है कि स्वामी प्रसाद मौर्य शोषित-पीड़ितों की आवाज हैं वह हमारे नेता हैं. मैं उनके साथ हूं.


'भूचाल लाने के लिए मंत्री पद से इस्तीफा ही काफी है', स्वामी प्रसाद मौर्य ने NDTV से कहा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com