चीन को लेकर BJP-कांग्रेस में छिड़ी जुबानी जंग पर भड़कीं मायावती, बोलीं- इनकी लड़ाई में देश की जनता का नुकसान

मायावती ने कहा कि चीन के मुद्दे को लेकर इस समय देश में कांग्रेस और भाजपा के बीच में आरोप-प्रत्यारोप की जो घिनौनी राजनीति की जा रही है वो वर्तमान में कतई उचित नहीं है.

चीन को लेकर BJP-कांग्रेस में छिड़ी जुबानी जंग पर भड़कीं मायावती, बोलीं- इनकी लड़ाई में देश की जनता का नुकसान

नई दिल्ली:

 भारत और चीन के बीच पूर्वी लद्दाख में तनाव चल रहा है. इस तनाव को कम करने की लगातार दोनों ओर से कोशिश जारी है. इस बीच, चीन के साथ तनाव को लेकर सत्ताधारी पार्टी बीजेपी और विपक्षी दल कांग्रेस में जुबानी जंग जोरों पर है. चीन के मुद्दे पर चर्चा को लेकर रविवार को गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को संसद में बहस के लिए चुनौती भी दी. बीएसपी सुप्रीमो और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (Mayawati) ने कांग्रेस और बीजेपी दोनों पर निशाना साधते हुए घिनौनी राजनीति करने का आरोप लगाया है. 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मायावती ने कहा कि चीन के मुद्दे को लेकर इस समय देश में कांग्रेस और भाजपा के बीच में आरोप-प्रत्यारोप की जो घिनौनी राजनीति की जा रही है वो वर्तमान में कतई उचित नहीं है. इनकी आपसी लड़ाई का सबसे ज्यादा नुकसान देश की जनता को हो रहा है. इस लड़ाई में देशहित के मुद्दे दब रहे हैं:

बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह ने लद्दाख में हुई घटना पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को संसद में बहस की चुनौती दी है. एएनआई से बातचीत में अमित शाह से राहुल गांधी की ओर से हाल ही में चीन के मुद्दे पर पीएम मोदी पर किए गए हमले को लेकर सवाल पूछा गया था. उन्होंने कहा, पार्लियामेंट होनी है, चर्चा करनी है तो आइये, करेंगे. 1962 से आज तक दो-दो हाथ हो जाएं. उन्होंने राहुल गांधी पर ओछी राजनीति करने का आरोप लगाया था. 


15 जून को लद्दाख में गलवान घाटी में चीन और भारतीय सैनिकों की झड़प में हमारे 20 जवानों की जान कुर्बान हुई थी. इसके बाद से कांग्रेस नेता राहुल गांधी पीएम मोदी पर चीन के सामने सरेंडर करने का आरोप लगा रहे हैं. राहुल  गांधी ने अपने एक ट्वीट में लिखा था- "नरेंद्र मोदी वास्तव में Surender Modi है." जिसके बाद से बीजेपी और कांग्रेस में जुबानी जंग तेज हो गई है. 

वीडियो: चीन को लेकर राहुल गांधी ने की ओछी राजनीति: अमित शाह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com