BMC चुनावों को लेकर बीजेपी का बड़ा आरोप- शिवसेना और कांग्रेस के बीच चुनावों को लेकर हुई साठगांठ

BMC चुनावों को लेकर बीजेपी का बड़ा आरोप- शिवसेना और कांग्रेस के बीच चुनावों को लेकर हुई साठगांठ

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी लगाई खुलासे पर मुहर

खास बातें

  • टिकट बंटवारे में भी साठगांठ का आरोप
  • सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भी पुष्टि
  • 42 सीटों पर मिलीभगत का आरोप
मुंबई:

बीएमसी में शिवसेना पर कांग्रेस से चोरी छिपे मिलीभगत करने का आरोप लगा है. बीजेपी ने इस गंभीर आरोप के साथ देश की सबसे अमीर महानगरपालिका के चुनाव प्रचार में खलबली पैदा कर दी है. बीजेपी ने शिवसेना और कांग्रेस के बीच टिकटों के बंटवारे में भी साठगांठ होने का आरोप लगाते हुए दावा किया है कि इन दोनों दलों ने बीजेपी के उम्मीदवार को हराने के लिए एक-दूसरे के सामने कमजोर उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं. NDTV इंडिया से बातचीत में मुम्बई बीजेपी अध्यक्ष आशीष शेलार ने यह बात कही.

मुम्बई महानगर पालिका चुनाव में वार्ड नंबर 70 के लिए कांग्रेस ने पूनम कुबल के नाम का ऐलान किया था जबकि शिवसेना के उम्मीदवार के ऐलान के बाद कांग्रेस ने अपना घोषित उम्मीदवार बदल दिया. बीजेपी का दावा है कि कांग्रेस और शिवसेना ने ऐसी मिलीभगत 42 सीटों पर की है.

इस मामले पर और बड़ा खुलासा करते हुए खुद मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मुम्बई में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि बीएमसी में शिवसेना और कांग्रेस की साठगांठ पुरानी है. महानगरपालिका में बीजेपी ने शिवसेना के कई फैसलों का विरोध किया, लेकिन चूंकि बीजेपी शिवसेना के मुकाबले बीएमसी में छोटा दल था तो उसके विरोध को दबाने के लिए शिवसेना ने समय-समय पर कांग्रेस तो कभी MNS का समर्थन लेने में कोई हिचकिचाहट नहीं दिखाई.

कांग्रेस और शिवसेना से इस आरोप पर तुरंत प्रतिक्रिया आई है. मुम्बई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरूपम ने बीजेपी के आरोपों को हास्यास्पद करार दिया है तो शिवसेना से राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा है कि बीजेपी ऐसे आरोप लगाने से पहले एनसीपी के साथ उसके रिश्तों का खुलासा करें.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com