विज्ञापन
This Article is From Feb 16, 2022

बप्पी लाहिरी का निधन, डिस्को बीट्स के सरताज संगीतकार ने 69 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

Bappi Lahiri : बॉलीवुड के मशहूर सिंगर-कंपोज़र बप्पी लाहिरी का मंगलवार रात मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया. वह 69 वर्ष के थे. बप्पी लाहिरी ने बॉलीवुड को कई हिट गाने दिए हैं.

Bappi Lahiri Dies : बप्पी लाहिड़ी का मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया.

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर-कंपोज़र बप्पी लाहिरी का मंगलवार की रात को मुंबई के एक अस्पताल में निधन (Bappi Lahiri Dies) हो गया. प्यार से बप्पी दा नाम से जाने जाने वाले संगीतकार 69 वर्ष के थे. वो जुहू के क्रिटी केयर अस्पताल में भर्ती थे. क्रिटी केयर अस्पताल के डॉक्टर दीपक नामजोशी ने बताया कि बप्पी दा पिछले एक महीने से बीमार चल रहे थे. उनके फेफड़ों में खराबी आ गई थी.

डॉक्टर ने बताया कि '18 दिन आईसीयू में रहने के बाद जब सब पैरामीटर नॉर्मल हो गए तब सोमवार को डिस्चार्ज कर दिया गया था. लेकिन मंगलवार को उनकी तबीयत फिर से खराब हो गई. उन्हें अस्पताल लाया गया लेकिन रात 11 बजे के करीब उनका निधन हो गया.' डॉक्टर ने बताया कि बप्पी दा को कई स्वास्थ्य समस्याएं थीं. मंगलवार की रात को उनका निधन OSA (obstructive sleep apnea) से हो गया.

वह पिछले साल कोरोना से भी संक्रमित हो गए थे. तब उन्हें जुहू के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वो कुछ दिनों में कोरोना से रिकवर हो गए थे.

बप्पी लाहिरी ने बॉलीवुड को कई हिट गाने दिए. उन्हें भारत में डिस्को बीट्स और पॉप म्यूजिक की शुरुआत करने वाला माना जाता है. आई एम अ डिस्को डांसर, यार बिना चैन कहां रे, तम्मा- तम्मा जैसे गाने उनके मशहूर गाने हैं. सोने की मोटी चेन और चश्मा पहनने के लिए पहचाने जाने वाले गायक-संगीतकार ने 70-80 के दशक में कई फिल्मों में गाने गाए जो काफी हिट रहे. इन फिल्मों में ‘चलते-चलते', ‘डिस्को डांसर' और ‘शराबी' शामिल हैं। उनका आखिरी बॉलीवुड गीत 2020 में आयी फिल्म ‘बागी 3' के लिए ‘भंकस' था.

ये भी पढ़ें : Bappi Lahiri अब इस दुनिया में नहीं रहे, जानिए क्यों था इन म्यूजिक लेंजेंड को सोना पहनने का इतना शौक

BJP नेता बिप्लब देब ने उनके निधन पर शोक जताया. देब ने कू पोस्ट के जरिए कहा कि 'उन्होंने भारत का परिचय डिस्को से कराया और भारतीय संगीत में क्रांति लाए. उनका संगीत हमेशा हमारे दिलों में रहेगा.'

बता दें बप्‍पी लाहिरी का जन्‍म 27 नवंबर 1952 को पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में हुआ था. आखिरी बार स्क्रीन पर उन्हें सलमान खान के साथ रियलिटी शो Bigg Boss 15 पर देखा गया, जहां वो अपने पोते स्वास्तिक के नए गाने 'बच्चा पार्टी' का प्रमोशन करने पहुंचे थे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com